हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चीन के विरोध में लोगों ने किया चाइनीज सामान का किया बहिष्कार

पुलवामा हमले के मुख्य आरोपी मसूद अजहर को बचाने वाले चीन के खिलाफ खरीददारों का गुस्सा देखने को मिल रहा है. वे चाइनीज सामान का बहिष्कार कर रहे हैं.

By

Published : Mar 17, 2019, 9:48 PM IST

खरीरददारों ने किया चाइनीज सामान का बहिष्कार

यमुनानगर: चीन का आतंकी मसूद अजहर को बचाना भारी पड़ रहा है. होली पर लोग चाइनीज पिचकारी और रंगों का विरोध कर रहे हैं. खरीददार भी दुकानदार से चाइनीज सामान लेने से इंकार कर रहे हैं.


इस बार चीन की ओर से आतंकी मसूद अजहर का बचाव करना भारी पड़ सकता है. रादौर में होली को लेकर बाजार सज चुके है, लेकिन इस बार आम लोगों ने चाइनीज पिचकारी और रंग न खरीदकर अपना रोष दिखाना शुरू कर दिया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि हम सभी भारतीय अगर चाइनीज सामान का बहिष्कार करना बंद कर दें तो आतंकियों को मदद करने वाले चीन की हेकड़ी निकलने में देर नहीं लगेगी.

खरीरददारों ने किया चाइनीज सामान का बहिष्कार

उन्होंने कहा की पुलवामा हमला और चीन द्वारा आतंकी मसूद अजहर के समर्थन के बाद लोगों में चीन के खिलाफ इतना गुस्सा है कि काफी लोग तो अब उनसे सामान खरीदने से पहले ये पूछते है कि ये चाइनीज तो नहीं.

आतंकी मसूद अजहर को समर्थन देकर चीन लगातार भारत के साथ-साथ अमेरिका, फ़्रांस और ब्रिटेन का दबाव लगातार झेल रहा है. अब दबाव के चलते ही चीन के तेवर में कुछ नरमी भी दिखने लगी है और वो जैश सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के मुद्दे पर बातचीत करने की पेशकश भी कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details