हरियाणा

haryana

यमुनानगर: पिराई सत्र शुरू होने से पहले किसानों ने रखी अपनी मांगें

By

Published : Nov 11, 2020, 9:22 PM IST

यमुनानगर के सरस्वती शुगर मिल के अधिकारियों के साथ भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने बैठक की. जिसमें उन्होंने अधिकारियों को किसानों की समस्याओं से अवगत कराया.

Bhartiya Kisan Union meeting with Saraswati Sugar Mill officials in yamunanagar
पेराई सत्र शुरू होने से पहले किसानों ने शुगर मिल के अधिकारियों के सामने रखी अपनी मांगें

यमुनानगर: बुधवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में भारतीय किसान यूनियन ने बैठक का आयोजन किया. इस बैठक में शुगर मिल के अधिकारी भी शामिल हुए और भारतीय किसान यूनियन ने अधिकारियों के सामने अपनी कुछ मांगें रखी. जिन पर अधिकारियों ने किसानों को आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी मांगे मान ली जाएगी.

दरअसल आगामी 24 नवंबर से यमुनानगर के सरस्वती शुगर मिल का पिराई सत्र शुरू होने जा रहा है. जिसके चलते भारतीय किसान यूनियन ने यमुनानगर के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में एक बैठक का आयोजन किया. जिसमें शुगर मिल के अधिकारी भी शामिल हुए. इस बैठक में भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने शुगर मिल के अधिकारियों को किसानों की समस्याओं से अवगत करवाया.

पिराई सत्र शुरू होने से पहले किसानों ने रखी अपनी मांगें

भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान संजू गुंदीयाना ने कहा कि जब किसान अपने गन्ने की फसल लेकर शुगर मिल पहुंचते हैं. तो ज्यादा वजन होने पर किसानों को अपना गन्ना नीचे उतारना पड़ता है. जिसके चलते कई किसान घायल भी हो जाते हैं. वहीं कानून के तहत 14 दिन के भीतर किसानों के खातों में उनके फसल की पेमेंट नहीं आती.

जिस पर शुगर मिल अधिकारियों ने आश्वासन देते हुए किसानों को कहा कि उनकी मांगों को मान लिया जाएगा. भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान ने बताया कि यह बैठक सफल रही और शुगर मिल अधिकारियों ने उनकी मांगों को मान लिया है.

ये भी पढ़ें:पंचायत में 'राइट टू रिकॉल' विधेयक विधानसभा में पास, जानिए कैसे आप अपने सरपंच को हटा सकते हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details