हरियाणा

haryana

रादौर: LOCKDOWN3.0 में ऑड ईवन के तहत खुली दुकानें

By

Published : May 7, 2020, 6:33 PM IST

रादौर प्रशासन ने लॉकडाउन 3.0 में सभी व्यापारियों को ऑड ईवन फार्मूले के तहत दुकाने खोलने के आदेश जारी किए हैं. पुलिस प्रशासन ने मार्केट में जाकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन नियमों को लेकर जागरूक किया.

all Shops open according to odd even in Radaur during LOCKDOWN
all Shops open according to odd even in Radaur during LOCKDOWN

यमुनानगर: लॉकडाउन 3.0 में राहत मिलने के साथ ही बाजार खुलने लगी है. लॉकडाउन के नियमों का पालन होता रहे है और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जिया भी ना उड़े इसके लिए रादौर में दुकानों को खोलने के लिए ऑड ईवन फार्मूले को अपनाया गया है.

पहले दिन ही पुलिस ने मार्केट में दुकानदारों को इस फार्मूले के तहत ही दुकानों के खोलने की दी हिदायतें दी. इसके अलावा पुलिस प्रशासन ने दुकानदारों और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग सहित मास्क और अन्य चीजों के बारे में भी बताया. बता दें कि वीरवार से रादौर में ऑड ईवन फार्मूले के तहत दुकानें खुली है.

रादौर: LOCKDOWN3.0 में ऑड ईवन के तहत खुली दुकानें

पहले दिन कई दुकानदारों को इसकी जानकारी न होने के कारण पुलिस द्वारा उनकी दुकानें बंद करवाई गई. इसके बाद रादौर पुलिस ने मुख्य बाजार सहित शहर की अन्य मार्केट में पैदल मार्च किया. लोगों और दुकानदारों को लॉकडाउन के नियमों के बारे में अवगत करवाया.

ये भी जानें-रोहतक में सरकारी दुकान पर उड़ी लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

थाना प्रभारी संदीप कुमार ने बताया कि शहर में ऑड ईवन के फार्मूले के तहत मार्केट खुली है, आगे भी दुकानदार इसका सही तरीके से पालन करें इसके लिए सभी को निर्देश दिए गए है. उन्होंने कहा की जो नियमों की अवहेलना करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस मौके पर उन्होंने मार्केट में खरीदारी करने आए लोगों से भी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का इस्तेमाल करने की अपील की.

गौरतलब है कि बुधवार को जिला उपायुक्त मुकुल कुमार ने जिले में ऑड ईवन के तहत ही दुकानें खोलने बारे आदेश जारी किए थे, जिसके बाद नगरपालिका रादौर द्वारा शहर की सभी दुकानों पर मार्किंग करवाई गई थी. इसके तहत मार्केट में ऑड नम्बर वाली दुकानों को सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को व ईवन नम्बर वाली दुकानों को मंगलवार, वीरवार और शनिवार को सुबह आठ बजे से दोपहर बाद 4 बजे तक ही खोलने की अनुमति दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details