हरियाणा

haryana

कोटा से लाए गए 6 बच्चों को डेंटल कॉलेज में किया गया क्वारंटाइन

By

Published : Apr 25, 2020, 6:40 PM IST

लॉकडाउन की वजह से राजस्थान के कोटा में फंसे हरियाणा के छात्रों को वापस घर लाया जा रहा है. शनिवार को 6 बच्चे कोटा से रोडवेज की बस के जरिए यमुनानगर पहुंचे हैं.

6 children brought from Kota quarantined in Dental College yamunanagar
6 children brought from Kota quarantined in Dental College yamunanagar

यमुनानगर: लॉकडाउन की वजह से राजस्थान के कोटा में फंसे बच्चों को हरियाणा वापस लाया जा रहा है. प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार प्रशासन द्वारा ये कदम उठाया गया है. आज 6 बच्चे कोटा से रोडवेज की बस के जरिए यमुनानगर पहुंचे.

बता दें कि इन बच्चों कि सबसे पहले स्क्रीनिंग की गई और अभी उनको एहतियातन तौर पर 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा. लॉकडाउन कि वजह से कोटा में हरियाणा के 858 विद्यार्थियों को सरकार के निर्देशानुसार वापस राज्य में लाया गया था. यमुनानगर के सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया ने बताया कि राजस्थान के कोटा से यमुनानगर जिले में कुल 6 बच्चे हैं.

कोटा से लाए गए 6 बच्चों को डेंटल कॉलेज में किया गया क्वारंटाइन

ये भी जानें-भिवानी: कोटा से लाए गए बच्चों को लोहानी में किया गया क्वारंटाइन

इसमें से एक बच्चा अपने माता-पिता के साथ यहां पहुंचा है और अन्य को रोडवेज बस के द्वारा यहां लाया गया है. अभी इनको डेंटल कॉलेज में क्वारंटाइन में रखा जाएगा और और अगर जरूरत पड़ती है तो इनके सैंपल भी लिए जाएंगे और लगातार निगरानी में रखा जाएगा. इन बच्चों के रहने की व्यवस्था डीएवी डेंटल कॉलेज में कर दी गई है.

वहीं कोटा से वापस अपने शहर लौटे बच्चे भी काफी राहत महसूस कर रहे हैं. उनका कहना है कि हरियाणा सरकार का धन्यवाद करते हैं. उन्होंने हमें वापस बुलाने का निर्णय लिया. कोटा से वापस आए ये बच्चे काफी खुश नजर आ रहे हैं. हालांकि, अभी अपने घर में जाने के लिए इनको और 14 दिन का इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि इनको 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details