हरियाणा

haryana

यमुनानगर: मंगलवार को सामने आए 5 कोरोना पॉजिटिव, कुल मरीजों की संख्या हुई 16

By

Published : Jun 9, 2020, 5:09 PM IST

मंगलवार को यमुनानगर से 5 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इन नए मामलों में एक महिला है जबकि चार पुरुष हैं.

5 new corona positive case found from yamunanagar
मंगलवार को सामने आए 5 कोरोना पॉजिटिव

यमुनानगर: जिले में करोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मंगलवार को पांच और कोरोना पोजीटिव केस सामने आने के साथ ही एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है.

आज जो 5 मामले सामने आए हैं वह यमुनानगर के अलग-अलग इलाकों के हैं. इनमें से एक महिला है जबकि चार पुरुष हैं. 3 लोग दिल्ली से आए हैं जबकि एक नोएडा से आया व्यक्ति है. जिला सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया ने बताया की सभी की हिस्ट्री ली जा रही है. उनके संपर्क में कौन-कौन लोग आए इसकी लिस्ट बनाई जा रही है. उन सभी लोगों के सैंपल लिए जाएंगे.

इलाकों को कंटेनमेंट जोन बना कर होगा इलाज

सिविल सर्जन ने जानकारी दी कि जो लोग पॉजिटिव हैं उन्हीं के इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाकर सभी लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी. वहीं यमुनानगर के एसडीएम दर्शन कुमार ने बताया कि कंटोनमेंट जोन बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. सभी इलाकों को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया जाएगा, जहां से कोरोना पोजीटिव केस पाए गए हैं.

प्रदेश से मिले 137 नए मरीज

मंगलवार दोपहर तक हरियाणा में 137 नए कोरोना मरीज मिले हैं. इन नए कोरोना मरीजों के मिलने के बाद प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4991 पहुंच गया है. वहीं कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 3237 हो गई है. वहीं आज दो कोरोना मरीज की मौत भी हुई है, जिसके बाद हरियाणा में कोरोना से मरने वालों का आकंड़ा 41 हो गया है.

आज भी सबसे ज्यादा मामले गुरुग्राम और फरीदाबाद से ही सामने आए हैं. आज दोपहर तक गुरुग्राम से 67 नए एक्टिव कोरोना केस मिले हैं. वहीं फरीदाबाद से 41नए कोरोना मरीज मिले हैं. इसके अलावा 11 मरीज जींद, 7 भिवानी, 5 रेवाड़ी, 2-2 मामले पंचकूला और कुरुक्षेत्र, जबकि 1-1 नए कोरोना मरीज फतेहाबाद और पानीपत से सामने आए हैं.

ये भी पढ़िए:कोरोना के बढ़ते मामलों पर सरकार सख्त, गुरुग्राम CMO का होगा तबादला- सूत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details