हरियाणा

haryana

यमुनानगर के 23 क्षेत्रों को किया गया कंटेनमेंट जोन से मुक्त

By

Published : Mar 17, 2021, 11:52 AM IST

क्षेत्रों को कंटेनमैंट व बफर जोन से हटाने की कार्रवाई भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की निर्धारित हिदायतों और नियमों के मुताबिक की गई है. हालांकि उपायुक्त ने सभी से अपील की है कि बार-बार साबुन से हाथ धोए और सैनिटाइजर का प्रयोग करें

23-areas-of-yamunanagar-free-from-containment-zone
यमुनानगर के 23 क्षेत्रों को किया गया कंटेनमेंट जोन से मुक्त

यमुनानगर: कोरोना वायरस कोविड-19 के चलते घोषित कंटेनमेंट जोन के आखिरी मरीज के अस्पताल से ठीक होकर डिस्चार्ज होने के 14 दिन बाद जिला के 23 क्षेत्रों को कंटेनमेंट मुक्त घोषित किया गया हैं.

यमुनानगर उपायुक्त ने बताया कि शिव कॉलोनी रादौर, गांव खुर्दबन, 266 वीना नगर कैंप यमुनानगर, 431 चिट्टां मंदिर रोड़, गांव तेजली, 1137 व 1850 सैक्टर-17 हुडा जगाधरी, गांव धौलरा, गांव गधौली सरस्वती नगर, गांव लक्सीबांस, गांव कलावड़ थाना छप्पर समेत 23 क्षेत्रों में कोई भी नया कोरोना केस नहीं पाया गया है. जिस वजह से इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से हटा दिया गया है और इनके साथ लगते क्षेत्रों को बफर जोन से भी हटाया गया है.

ये पढ़ें-मंगलवार को मिले कोरोना के 523 नए केस, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 3,484

उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि उक्त क्षेत्रों को कंटेनमैंट व बफर जोन से हटाने की कार्रवाई भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की निर्धारित हिदायतों और नियमों के मुताबिक की गई है. उन्होंने सभी से अपील की है कि बार-बार साबुन से हाथ धोए और सैनिटाइजर का प्रयोग करें, घर से बाहर निकले तो मास्क अवश्य लगाए व सोशल डिस्टैंनसिंग की पालना करें जिससे कोरोना की महामारी से बचा जा सके. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि जब तक दवाई नहीं-तब तक ढिलाई नहीं, दो गज की दूरी-मास्क है जरूरी दिशा निर्देशों की पालना करें.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में बंद होंगे 1057 मिडिल और प्राइमरी स्‍कूल, सरकार ने बताई ये वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details