हरियाणा

haryana

सोनीपत: फेसबुक पर गाड़ी खरीदने के नाम पर महिला से लाखों की ठगी

By

Published : Dec 16, 2020, 11:36 AM IST

गोहाना के कोहला गांव की रहने वाली दीपा ने फेसबुक पर एक कार खरीदने का सौदा कर लालच में आ गई. दीपा ने कार बेचने वालों की डिमांड पर उनके खाते में करीब सवा लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए. लेकिन उसके बावजूद उसे कार नहीं मिली.

woman lost money online fraud gohana
सोनीपतः महिला को फेसबुक पर गाड़ी खरीदना पड़ा महंगा, लाखों की ठगी का हुई शिकार

सोनीपतःगोहाना में एक महिला को फेसबुक पर गाड़ी खरीदना महंगा पड़ गया. महिला को गाड़ी का लालच देकर बदमाशों ने उससे करीब सवा लाख रूपये ऐंठ लिए. वहीं ठगी की शिकार महिला ने पुलिस को घटना की शिकायत दी. जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

गोहाना के कोहला गांव की रहने वाली दीपा ने फेसबुक पर एक कार खरीदने का सौदा कर लालच में आ गई. दीपा ने कार बेचने वालों की डिमांड पर उनके खाते में करीब सवा लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए. पैसे देने के बाद जब महिला को गाड़ी नहीं मिली तो उसे साइबर ठगी का पता चला. जिसके बाद उसने इसकी शिकायत बरोदा थाना पुलिस को दी.

फेसबुक पर गाड़ी खरीदने के नाम पर महिला से लाखों की ठगी

लाखों की ठगी का हुई शिकार

मामले की जांच कर रहे बरोदा थाना के एसएचओ बदन सिंह ने बताया दीपा नाम की महिला ने शिकायत दी है कि उसने एक व्यक्ति से फेसबुक अकाउंट पर कार की तस्वीरें देखी थी. जिसमें उसको कार पसंद आ गई और दोनों के बीच फेसबुक पर ही कार लेने को समझौता हो गया. जिसके बाद महिला ने व्यक्ति के द्वारा दिए गए अकाउंट में अलग-अलग समय में करीब सवा लाख रुपए जमा करवा दिए.

ये भी पढ़ेंः नौकरी का झांसा देकर साइबर ठग कर रहे हैं लूट, एक्सपर्ट से जानें बचने के तरीके

गाड़ी खरीदना पड़ा महंगा

पुलिस के मुताबिक पैसे देने के बाद व्यक्ति उसे कार उपलब्ध नहीं करवा सका और उसने अपना फेसबुक अकाउंट बंद कर दिया. कार नहीं मिलने से महिला को ठगी का अंदेशा हुआ. जिसके बाद महिला ने उनके पास शिकायत दी है. उन्होंने आईटी सेल की मदद से मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details