हरियाणा

haryana

गोहान में किसान, व्यापारी, कर्मचारी के आपसी सहयोग से की जा रही गेहूं की खरीद

By

Published : Apr 29, 2020, 10:24 AM IST

गोहाना की अनाज मंडी में लॉकडाउन के दौरान किसान, व्यापारी, कर्मचारी के आपसी सहयोग से फसल की खरीद अच्छे से की जा रही है. बताया जा रहा है कि गोहाना के 17 खरीद सैंटरों में मंगलवार तक 5 लाख क्विंटल के करीब गेहूं की खरीद की जा चुकी है. वहीं लगातार किसान मंडी में गेहूं की फसल लेकर पहुंच रहे हैं.

Wheat procure in Gohana mandi
गोहाना में मंगलवार तक की गई, 5 लाख क्विंटल गेहूं की खरीद

सोनीपत:प्रदेशभर में लॉकडाउन के दौरान किसानों को अनाज मंडियों में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि ज्यादातर जिलों की मंडियों में किसानों के लिए पानी कर की व्यवस्था नही की गई. किसानों को कई कई घंटे तक भूखे प्यासे रहकर अपनी बारी का इंतजार कर पड़ रह है. वहीं गोहाना से राहत भरी खबर सामने आई है.


गोहाना की अनाज मंडी में लॉकडाउन के दौरान किसान, व्यापारी, कर्मचारी के आपसी सहयोग से फसल की खरीद अच्छे से की जा रही है. बताया जा रहा है कि गोहाना के 17 खरीद सैंटरों में मंगलवार तक 5 लाख क्विंटल के करीब गेहूं की खरीद की जा चुकी है. वहीं लगातार किसान मंडी में गेहूं की फसल लेकर पहुंच रहे हैं.

गोहाना में मंगलवार तक की गई, 5 लाख क्विंटल गेहूं की खरीद

बताया जा रहा है कि इस बार पिछली बार से ज्यादा गेहूं की फसल की पैदावार हुई है. और ज्यादा खरीद होने की संभावना है. वहीं गोहाना के सभी खरीद सैंटरों में किसान की जरूरतों का ध्यान रखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि किसान को कई परेशानी ना हो इसको देखते हुए गेहूं का उठान भी समय पर किया जा रहा है.

ये भी पढ़िए:Exclusive- कोरोना महामारी से कैसे करें बचाव, जानें डॉ नरेश त्रेहान से

गोहाना एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने बताया कि 17 सब परचेज सेंटरों और गोहाना अनाज मंडी में अभी तक 5 लाख क्विंटल के करीब गेहूं की खरीद की गई है. और लगातार किसान फसल लेकर सभी सैंटरों पर पहुंच रहे हैं. किसान, व्यापारी और कर्मचारी सहयोग से लॉकडाउन के दौरान अच्छे से खरीदारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि सभी खरीद सैंटरों पर गेहूं का उठान भी समय से किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details