हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सोनीपत के गोहाना में स्कूली बच्चों से कराई गई मजदूरी, वीडियो हुआ वायरल

गोहाना में स्कूली बच्चों से मजदूरी का मामला सामने आया है. छात्रों का मजदूरी का काम करते समय का वीडियो वायरल हो गया है, वीडियो में छात्र शिक्षक की देख-रेख में मजदूरी कर रहे हैं.

By

Published : Aug 3, 2019, 2:56 PM IST

Updated : Aug 3, 2019, 3:27 PM IST

छात्रों से कराई मजदूरी

सोनीपत: प्रदेश में स्कूली बच्चों से मजदूरी कराने का मामला आए दिन सामने आ रहे है. ताजा मामला गोहाना के माध्यमिक विद्यालय का है, जहां स्कूल के मैन गेट पर स्कूली बच्चों से मजदूरी का काम कराने का वीडियो वायरल हो गया है.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि स्कूल के गेट के बाहर छोटी क्लास के बच्चों से स्कूल के गेट पर शिक्षक की देख-रेख में मजदूरी कराई जा रही है. जहां भाजपा सरकार सरकारी स्कूलों की शिक्षा का स्तर उठाने की बात कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर स्कूलों में बच्चों से मजूदरों की तरह काम करवाया जा रहा है.

छात्रों से कराई मजदूरी, वीडियो वायरल

जब इस मामले में बीईओ सुभाष चंद्र भारद्वाज से बात कि तो उनका कहना है कि मुझे इस मामले की कोई जानकारी नहीं थी. अब जानकारी प्राप्त हुई है तो संबंधित स्कूल के प्रिंसिपल से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा. दोषी पाए जाने पर स्कूल के खिलाफ कार्रवाई होगी.

आपनी मर्जी से कर सकते है काम
बीईओ का कहना है कि अगर कोई श्रमदान कार्य चल रहा है और शिक्षक को देखकर बच्चा अपनी मर्जी से कुछ कार्य करना चाहता है तो कुछ हद तक बच्चे से काम कराना ठीक है. लेकिन इस तरह से बच्चों से काम कराना गलत है.

Last Updated : Aug 3, 2019, 3:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details