हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

स्कूल में स्टाफ ना होने पर ग्रामीणों ने ताला लगाकर किया प्रदर्शन

सोनीपत के गांव धनाना में ग्रामीणों ने राजकीय कन्या प्रथामिक पाठशाला में ताला लगाकर रोष प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का आरोप है कि लंबे समय से स्कूल में स्टाफ की कमी के कारण छात्रों को शिक्षा के लिए भटकना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि जब तक स्कूल में स्टाफ की कमी पूरी नहीं की जाती तब तक ताला नहीं खोला जाएगा.

By

Published : Jul 26, 2019, 1:49 PM IST

ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन करते ग्रामीण

सोनीपत: सरकार शिक्षा के स्तर को उठाने के लिए तमाम योजनाएं चलाती है लेकिन इसके कुछ नुमाइंदे ही इसको दीमक लगाने में लगे हैं. एक तरफ सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है तो वहीं दुसरी ओर सरकार के कुछ अधिकारी ही इन योजनाओं को सर नहीं चढ़ने देते.

स्टाफ की कमी के कारण स्कूल पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन करते ग्रामीण

ताजा मामला पानीपत के गोहाना का है जहां धनाना गांव में ग्रामीणों और राजकीय कन्या प्रथामिक पाठशाला के बच्चों ने स्कूल में सुविधाओं के अभाव में स्कूल को ताला लगा दिया. साथ ही स्कली बच्चों और ग्रामीणों ने कहा कि जब तक स्टाफ नहीं आता तब तक ताला नहीं खोला जाएगा.

ग्रामीणों का आरोप है कि साल 2016 में इस स्कूल में 330 छात्र-छात्राएं थी. स्कूल में स्टाफ की कमी के कारण यहां छात्रों की संख्या घटकर 60 से 70 रह गई. ग्रामीणों की माने तो कई बार आला अधिकारियों को स्कूल में चल रही स्टाफ की कमी के बारे में बताया गया है, लेकिन आज तक स्कूल में चल रही स्टाफ की कमी को दूर नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details