हरियाणा

haryana

आतंकी संगठन से जुड़े चारों आरोपियों को 8 दिन की पुलिस रिमांड, जानें अब तक क्या-क्या हुआ

By

Published : Feb 20, 2022, 5:23 PM IST

सोनीपत पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार चार संदिग्ध आतंकियों को जिला कोर्ट में पेश किया. चारों आरोपियों को जिला कोर्ट ने 8 दिन की पुलिस रिमांड (terrorist on sonipat police remand) पर भेजा है.

terrorist arrested in sonipat
terrorist arrested in sonipat

सोनीपत: शनिवार को पकड़े गए चार संदिग्ध आतंकवादियों सोनीपत पुलिस ने रविवार को जिला अदालत में पेश किया. जहां से अदालत ने चारों युवकों को 8 दिन की पुलिस रिमांड (terrorist on sonipat police remand) पर भेज दिया. चारों युवक सागर उर्फ बिन्नी, सुनील उर्फ पहलवान, जतिन उर्फ राजेश और सुरेंदर उर्फ सोनू सोनीपत के रहने वाले हैं. चारों संदिग्ध आतंकवादी पंजाब चुनाव में माहौल खराब करना चाहते थे.

चारों युवकों के तीन बैंक अकाउंट मिले हैं. इन बैंक अकाउंट में विदेश से फंडिंग होती थी. दरअसल शनिवार को सोनीपत पुलिस ने आतंकी संगठनों से संबंध रखने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार (terrorist arrested in sonipat) किया था. तीनों ही युवकों का खालिस्तानी और टाइगर फोर्स आतंकवादी गुट (tiger force terrorist group) से संबंध बताया गया. सोनीपत पुलिस ने तीनों युवकों के कब्जे से एके47, तीन विदेशी पिस्तौल और भारी मात्रा में जिंदा कारतूस बरामद किए.

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एके47 और विदेशी पिस्तौल बरामद की है.

गिरफ्तार युवकों की पहचान सागर उर्फ बिन्नी, सुनील उर्फ पहलवान और जतिन उर्फ राजेश के रूप में हुई है. पूछताछ के दौरान तीनों के कबूला है कि उन्हें पंजाब के मोहाली और रोपड़ से हथियार मिले थे. सोशल मीडिया के जरिए तीनों की आतंकवादी संगठनों (four youths associated with terrorist organizations) के आकाओं से बात होती थी.

पूछताछ में क्या आया सामने? पूछताछ में सामने आया है कि पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा से तीनों को फंडिंग हो रही थी. सोशल मीडिया के जरिए ही तीनों युवक आतंकवादी संगठनों के संपर्क में आए थे. सोनीपत पुलिस के अनुसार तीनों ने पूछताछ में कबूला कि सोशल मीडिया के जरिए ये पहले तो आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स व इंटरनेशनल सिख फॉर जस्टिस से जुड़े. जिसके बाद इन तीनों के खाते में आतंकवादी संगठनों ने 5 से 7 लाख रुपये भिजवाए. इसके साथ ही पंजाब के रोपड़ और मोहाली में तीनों को हथियारों की सप्लाई की गई. तीनों ने 8 दिसंबर को पंजाब के रोपड़ में अवतार सिंह नाम के एक शख्स की गोलियों से भूनकर हत्या की थी.

ये भी पढ़ें-एके47 और विदेशी पिस्तौल के साथ तीन युवक गिरफ्तार, खालिस्तानी और टाइगर फोर्स आतंकवादी गुट से संबंध

कैसे हुआ मामले का खुलासा? सोनीपत के एसपी राहुल शर्मा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पंजाब पुलिस की इंटेलिजेस से उन्हें कुछ इनपुट मिला था. जिसमें कहा गया था कि सोनीपत के कुछ युवा जिनका अपराधिक रिकॉर्ड भी है, वो ऑस्ट्रेलिया और कनाडा बेस आतंकवादी संगठनों से जुड़े हैं. पंजाब पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर सोनीपत पुलिस ने टीम का गठन किया और तीन युवाओं को गिरफ्तार किया. जिनका संबंध आतंकवादी संगठन के आकाओं गुरजंट सिंह, अर्शदीप सिंह, लखबीर सिंह रोडे और हरदीप सिंह से जुड़ा मिला. तीनों युवक पंजाब में चुनावी माहौल बिगाड़ने के लिए कॉन्ट्रैक्ट रीडिंग कर रहे थे. सोनीपत के जुआ गांव ने पुलिस ने पहले सागर को गिरफ्तार किया और उसकी निशानदेही पर गांव जुआ के ही रहने वाले सुनील और जतिन को गिरफ्तार किया. देर शाम पुलिस ने एक और आरोपी को सोनीपत से ही गिरफ्तार किया.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने केलिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details