हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

मिठाई की दुकानों पर खुलेआम हो रहा है घरेलू सिलेंडरों का इस्तेमाल, देखिए ईटीवी भारत की ये रिपोर्ट

गोहाना के सभी दुकानों में निर्देश होने के बाद भी कमर्शियल गैस सिलेंडर की जगह घरेलू गैस सिलेंडर का इस्तेमाल किया जा रहा है. वहीं आम जनता को सिलेंडर लेने में परेशानी हो रही है.

By

Published : Feb 3, 2020, 5:33 PM IST

gohana domestic cylinders rule violation
gohana domestic cylinders rule violation

गोहाना: ईटीवी भारत की टीम के कैमरे में दुकानों पर घरेलू गैस सिलेंडर का इस्तेमाल किए जाने की तस्वीरें दर्ज हुई है. मशहूर मातूराम जलेबी के गोदाम में हलवाई जिस गैस सिलेंडर का प्रयोग कर रहे हैं वह घर में इस्तेमाल होने वाला सिलेंडर है.

दुकानदारों को प्रशासन की तरफ से साफ निर्देश दिए गए हैं कि आप कमर्शियल सिलेंडर इस्तेमाल करेंगे. लेकिन प्रशासन के आदेश के बाद भी कई दुकानदार निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. हलवाई कमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल नहीं करते ब्लैक में घरेलू सिलेंडर खरीद कर काम करते दिखते हैं.

मिठाई की दुकानों पर खुलेआम हो रहा है घरेलू सिलेंडरों का इस्तेमाल, देखिए ईटीवी भारत की ये रिपोर्ट.

ईटीवी के कैमरे में कैद हुई तस्वीरों में साफतौर पर एक गाड़ी जिसमें कुछ कमर्शियल गैस सिलेंडर पीछे रखे हैं और पैसे लेकर घरेलू गैस सिलेंडर उतारते दिखाई दे रहा है. वहीं अधिकारियों ने ये वीडियो देखकर जल्द ही इन पर कार्रवाई करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें- सिरसा में एक लाख रुपये के नकली नोटों के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

गोहाना फूड सप्लाई विभाग के एफएसओ आशीष दहिया ने कहा कि वीडियो देखने के बाद सूचना मिली है. इन को सख्त निर्देश भी दिए गए थे कि आप घरेलू सिलेंडर नहीं यूज करेंगे. दुकान पर काम करना है तो कमर्शियल गैस सिलेंडर से ही आप लोगों को काम करना होगा.

वीडियो देखने के बाद लगता है कि ये लोग मानने वाले नहीं हैं. जल्द ही टीम बनाकर इनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी और जो गैस सिलैंडर देने वाली एजेंसी है उनकी भी शिकायत आला अधिकारियों से की जाएगी. कानून के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- सूरजकुंड मेले में लोगों का मन मोह रही हिमाचल से आई हजारों साल पुरानी मूर्तियां, देखें झलकियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details