हरियाणा

haryana

शर्मनाकः सोनीपत में गन्ने से बनी झांकी को लोगों ने लूटा, तिरंगे का भी नहीं किया ख्याल

By

Published : Jan 26, 2020, 2:35 PM IST

Updated : Jan 26, 2020, 7:45 PM IST

सोनीपत की पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस समारोह में गन्ने की लूट देखने को मिली. झांकी पर लगाए गए तिरंगे की पट्टियों को भी लोगों ने पैरों तले रौंद डाला. पुलिस मूकदर्शक बनी देखती रही. झांकियों पर लगे गुब्बारों को भी लोगों ने नहीं छोड़ा.

Sugarcane loot on republic day in sonipat
Sugarcane loot on republic day in sonipat

सोनीपत: पुलिस लाइन में जहां एक तरफ गणतंत्र दिवस की धूम चल रही थी तो वहीं दूसरी तरफ ग्राउंड के बाहर लोगों ने गन्ने को लेकर लूट मचा दी. दरअसल सहकारी चीनी मिल द्वारा समारोह में गन्नों से सजाकर झांकी प्रस्तुत की गई थी. झांकी को बड़े ही भव्य ढंग से सजाया गया था. समारोह में पहुंचे लोगों ने जब इस झांकी को देखा तो तभी शायद लोगों ने मन बना लिया कि झांकी के बाहर पहुंचते ही ये कारनामा कर देंगे.

गणतंत्र दिवस पर गन्ने की लूट

लोगों की सोच के मुताबिक हुआ भी वैसा ही. चंद मिनटों में ही लोगों ने अच्छी भली सजी हुई झांकी का नक्शा ही बदल दिया. इस लूट को केवल बच्चे ही अंजाम देते तो समझ आता लेकिन बड़ी उम्र के लोगों ने भी कम कसर नहीं छोड़ी. गन्ने की इस लूट में लोग ये भी भूल गए कि देश की आन-बान और शान माने जाने वाले तिरंगे की कितनी अहमियत है?

शर्मनाकः सोनीपत में गन्ने से बनी झांकी को लोगों ने लूटा, तिरंगे का भी नहीं किया ख्याल

पढ़ें : गणतंत्र दिवस परेड में शामिल दस्तों का नेतृत्व करने वालों ने कहा 'जोश हाई' है

गन्ने की झांकी को लूटा

झांकी की सजावट गन्नों से करके ट्रैक्टर पर झोपड़ी बनाई गई थी और उसके ऊपर तिरंगे की बड़ी-बड़ी पट्टियां लगाई हुई थी. गन्ने लूटते वक्त लोगों ने इन पट्टियों को उखाड़कर जमीन पर फेंक दिया.

ये पट्टियां लोगों के पैरों के नीचे कुचलती रही और मौके पर मौजूद पुलिस और प्रशासन मूकदर्शक बना रहा. फिलहाल इस बाबत जब जिला प्रशासन से बात करनी चाही तो कोई भी अधिकारी इस बाबत कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से कन्नी काटते रहे.

पढ़ें : गणतंत्र दिवस 2020 : बीटिंग रिट्रीट में अब गूंजेगा 'वंदे मातरम'

Last Updated : Jan 26, 2020, 7:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details