हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 9, 2020, 8:47 PM IST

ETV Bharat / state

गन्ने की बकाया पेमेंट के लिए गन्ना किसानों ने दिया सांकेतिक धरना

गोहाना में पिछले तीन महीने की पेमेंट न मिलने से परेशान गन्ना किसानों ने धरना दिया. किसानों ने कहा कि सरकार ने 14 दिनों के भीतर पेमेंट देने की बात कही थी लेकिन उन्हें अधिकारियों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं.

Sugarcane farmers symbolic protest in gohana
Sugarcane farmers symbolic protest in gohana

सोनीपत: गोहाना के आहुलाना गांव में स्थित देवी लाल शुगर मिल में किसानों ने गन्ने की बकाया पेमेंट को लेकर दो घंटे का सांकेतिक धरना दिया. इस दौरान किसानों ने सरकार और शुगर मिल के अधिकारियों के खिलाफ नारे बाजी की.

इसके बाद किसानों ने शुगर मिल के केन प्रंबंधक मंजीत दहिया को मुख्यमंत्री और सहकारिता मंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर तीन दिन में किसानों की पेमेंट देने की मांग की. किसानों ने कहा कि अगर सरकार से किसानों की गन्ने की पेमेंट का जल्द भुगतान नहीं किया तो किसान आंदोलन करने पर मजबूर होंगे.

बता दें कि शुगर मिल में धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों की पेमेंट पिछले तीन महीने से रुकी हुई है, जबकि किसानों के गन्ने की पेमेंट 14 दिनों में किया जाना है. किसानों की पेमेंट नहीं मिलने से उनकी आगे आने वाली जीरी की खेती करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. किसानों को अबकी बार कोरोना की वजह से पहले ही उनके गेहूं बेचने में परेशानी का सामना करना पड़ा था और अभी तक किसानों को उनके गेहूं की पेमेंट भी उनके खाते में नहीं आई.

ये भी पढ़ें-100 करोड़ की ठगी और 30 मुकदमे, ऐसा है गिरफ्तार हुए कैंडी बाबा का रिकॉर्ड

ABOUT THE AUTHOR

...view details