हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सरकारी सोलर लाइटें एक साल में हुई 'खराब',पंचायती विभाग ने लगाई लाखों की चपत !

सोनीपत के राई क्षेत्र में सरकारी सोलर लाइट्स की हालत खस्ता नजर आ रही है. सरकार ने इन लाइट्स पर लाखों रुपये खर्च कर गांव-गांव तक रोशनी पहुंचाई थी.

By

Published : Jul 31, 2019, 6:23 PM IST

सरकारी सोलर लाइटें खराब

सोनीपतः राई विधानसभा क्षेत्र से पंचायती विभाग द्वारा घोटाले का एक मामला सामने आया है. जिसमें लाखों रूपये कि लागत से लगाई गई सोलर लाइट महज एक साल में ही खराब हो गई. ग्रामीणों ने सरकारी अधिकारियों पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं.

एक लाइट की कीमत 10 हजार
एक साल पहले ही गांव-गांव में रात को रोशनी पहुंचाने के लिए सौर ऊर्जा की लाइटें लगाई गई थी. सरकार की इस मुहिम के तहत एक गांव में करीब 100 लाइटें लगी थी. इसी कड़ी में सोनीपत के 100 से ज्यादा गांव में भी ये लाइटें लगाई गई थी, लेकिन 1 साल बाद ही ये लाइटें खराब हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक एक लाइट की कीमत 10 हजार रुपये बताई जा रही है.

लाखों की सरकारी लाइटें एक साल में खराब, देखें वीडियो

सरकारी सब्सिडी के तहत लगी थी लाइटें
सौर ऊर्जा बिजली के इस्तेमाल के लिए सरकार सब्सिडी दे रही है. उसी सब्सिडी के तहत गांवों में ये लाइटें लगाई गई थी. ग्रामीणों का कहना है कि जितनी भी लाइटें लगाई गई थी वो एक साल के अंदर ही खराब हो गई. वहीं आला अधिकारियों पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने कहा कि सरकार ने इन लाइटों की ओर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया. जिसके कारण आज ये खराब पड़ी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details