हरियाणा

haryana

सोनीपत पुलिस ने खालिस्तानी आतंकियों को कोर्ट में किया पेश, पूछताछ में हुए कई खुलासे

By

Published : Feb 28, 2022, 5:53 PM IST

सोनीपत पुलिस ने खालिस्तानी आतंकवादियों (khalistani terrorist arrest sonipat) को 8 दिन का रिमांड पूरा होने पर सोमवार को कोर्ट में पेश किया. दो खालिस्तानी आतंकवादियों को 4 दिन के रिमांड पर लिया गया और दो को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

Terrorist arrested in Sonipat
Terrorist arrested in Sonipat

सोनीपत: सोनीपत पुलिस ने बीती 19 फरवरी को गांव जुआ के रहने वाले सागर उर्फ बिन्नी, राजेश उर्फ जतिन व सुनील उर्फ पहलवान तीन युवकों को खालिस्तानी आतंकवादियों (khalistani terrorist arrest sonipat) के संपर्क में होने के शक पर गिरफ्तार किया था. उनकी निशानदेही पर गांव राजपुर के रहने वाले सुरेंद्र उर्फ सोनू को भी धर दबोचा था और सभी को कोर्ट में पेश कर 8 दिन के रिमांड पर लिया गया था. आज सभी को एक बार फिर कोर्ट में पेश किया गया जिसमें पुलिस ने सुनील उर्फ पहलवान और सागर उर्फ बिन्नी को 4 दिन के और रिमांड पर लिया है.

इन्होंने पूछताछ में खुलासा किया कि इनको विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकवादियों से निर्देश मिले थे कि मोहाली में एक प्रॉपर्टी डीलर बॉबी और शिवसेना हिंदू संगठन के एक बड़े नेता का कत्ल करना था. सोनीपत पुलिस के अलावा कई बड़ी जांच एजेंसियां इस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही हैं. बता दें कि सोनीपत पुलिस ने गांव जुआ के रहने वाले सागर उर्फ बिन्नी, सुनील और जतिन को खालिस्तानी आतंकवादियों के संपर्क में आने के बाद पंजाब पुलिस की टिप के बाद गिरफ्तार किया था.

सोनीपत पुलिस ने खालिस्तानी आतंकियों को कोर्ट में किया पेश, पूछताछ में हुए कई खुलासे

इनकी गिरफ्तारी के बाद सोनीपत पुलिस ने राजपूर के रहने सुरेंद्र उर्फ सोनू को धर दबोचा था. इनके कब्जे से एके-47 और 5 विदेशी पिस्तौल बरामद की थी. पुलिस ने इनको 8 दिन का रिमांड पूरा होने के बाद कोर्ट में पेश किया और सुनील और सागर को 4 दिन के लिए और रिमांड पर लिया है. उन्होंने पुलिस पूछताछ में कबूला कि इन्हें मोहाली के अंदर हिंदू शिव सेना संगठन नाम के एक नेता की हत्या को अंजाम देना था और पानीपत के रहने वाले पवन नाम के शख्स की हत्या के साथ-साथ बॉबी नाम के प्रॉपर्टी डीलर को मौत के घाट उतारना था.

ये भी पढ़ें-हरियाणा पुलिस ने तीन खालिस्तानी आतंकियों को किया गिरफ्तार, एके-47 बरामद

हरियाणा और पंजाब के कई बैंक खातों से इनके पास 6 लाख की फंडिंग भी हुई थी. इस पर अब सोनीपत पुलिस गहनता से जांच कर रही है. वहीं पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार गोपी नाम के एक शख्स को कि अब सोनीपत पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लेने की कोशिश कर रही है. इस मामले की जानकारी देते हुए सीआईए 1 इंस्पेक्टर बिजेंद्र कुमार ने बताया कि आज चारों खालिस्तानी आतंकवादियों को रिमांड पूरा होने के बाद कोर्ट में पेश किया है. सागर व सुनील का 4 दिन का रिमांड लिया गया है.

इनके खाते में जो पैसे आए हैं वही हरियाणा और पंजाब के कई खातों से आए हैं. उसको लेकर भी अब सोनीपत पुलिस गहनता से जांच कर रही हैं. उन्होंने बताया कि इन्होंने पूछताछ में बताया है कि उन्होंने पंजाब में एक अवतार सिंह नाम की सरपंच की हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. उन्होंने बताया कि सागर रविंद्र पुगथला गैंग का मुख्य सदस्य है.

सोनीपत पुलिस ने रविंद्र को कई साल पहले एक एनकाउंटर में ढेर किया था और सागर को शक था कि पवन नाम का शख्स जो कि पानीपत का रहने वाला है उसने रविंद्र की मुखबिरी पुलिस को की थी और उसे भी मौत के घाट उतारने के लिए उससे आधुनिक हथियारों की जरूरत थी इसलिए वह खालिस्तानी आतंकवादियों के संपर्क में आया था. अब सोनीपत पुलिस इनसे गहनता से पूछताछ कर रही है और पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार गोपी नाम के एक शख्स को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर उसे भी गहनता से पूछताछ की जाएगी.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने केलिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details