हरियाणा

haryana

जमातियों की तलाश में हरियाणा पुलिस, गोहाना मस्जिद में चलाया सर्च अभियान

By

Published : Apr 4, 2020, 10:37 AM IST

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के जमातियों को ढूंढने के आदेश के बाद पुलिस भी एक्शन मोड में आ चुकी है. शनिवार को पुलिस ने शहर में बनी मस्जिदों में जाकर सर्च अभियान चलाया.

sonipat police markaz jamati search operation
गोहाना मस्जिद में चला सर्च अभियान

सोनीपतःनिजामुद्दीन तबलीगी मरकज के बाद देश और प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमित मामले बढ़ रहे हैं. जिसे लेकर प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियो को पूरे प्रदेश में मस्जिदों की चेकिंग के आदेश दिए हैं. विज ने कहा है कि सभी जगहों पर जमातियों की छानबीन कर उनके खिलाफ निर्धारित कार्रवाई की जाए. जिसके बाद गोहाना सिटी एसएचओ ने टीम बनाकर गोहाना की मस्जिद में दौरा किया और वहां पर जाकर सर्च अभियान चलाया.

पुलिस की चेतावनी!

सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस टीम ने मस्जिद के मौलवी को अपील के साथ चेतावनी भी दी कि कोई भी बाहर का व्यक्ति आए तो तुरंत सूचना पुलिस प्रशासन को दें. उन्होंने कहा कि अगर कोई सूचना छुपाने की बात की तो पुलिस और प्रशासन कार्रवाई करेगा. वहीं मुस्लिम समाज के लोगों ने भी इस जांच में पुलिस की सहायता की और आश्वासन दिया कि कोई भी बाहर का व्यक्ति मस्जिद के अंदर नहीं आएगा और कोई अनजान व्यक्ति दिखा तो प्रशासन को सूचना दी जाएगी.

'मस्जिदों पर CID की नजर'

गोहाना सिटी एसएचओ ने बताया कि एसपी के आदेश के बाद गोहाना मस्जिद में सर्च अभियान चलाया है. यहां पर एक ही व्यक्ति मिला है जो मौलवी है उसको भी अपील और चेतावनी दी है. एसएचओ ने कहा कि अगर कोई भी हमने कहा है कि बाहर का व्यक्ति मिला तो तुरंत प्रशासन को सूचना दें और उन्होंने साथ ही कहा कि सीआईडी और अन्य विभाग भी मस्जिदों पर नजर बनाए रखेंगे.

विज ने दिए थे आदेश

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज तबलीगी जमातियों के खिलाफ सख्त रुख अपना लिया है. अनिल विज ने अधिकारियो को पूरे प्रदेश में मस्जिदों की चेकिंग के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने कहा है कि पूरे हरियाणा में एसपी को आदेश दिए गए हैं कि शाम तक सभी जगहों की छानबीन कर निर्धारित कार्रवाई की जाए.

क्या है मामला ?

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात का मरकज यानी केन्द्रीय मुख्यालय है. जहां मार्च के महीने में आयोजित धार्मिक आयोजन में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे और लॉकडाउन के दौरान जांच हुई तो कई कोरोना पीड़ित पाए गएउनका टेस्ट किया तो लगभग 50 लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिला और ढाई सौ से 300 लोग संदिग्ध थे. इस वजह से देशभर में हड़कंप मचा हुआ है. ऐसे जमातियों की तलाश की जा रही है जो मरकज के तबलीगी जमात में शामिल हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details