हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बरोदा उपचुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने कसी कमर, सोनीपत बॉर्डर हुआ सील

बरोदा उपचुनाव को लेकर सोनीपत पुलिस ने कमर कस ली है. सोनीपत बॉर्डर को सील कर दिया गया है. इसके अलावा सीआईएसएफ जवानों की भी तैनाती कर दी गई है.

sonipat Police administration prepare in view of Baroda by-election
sonipat Police administration prepare in view of Baroda by-election

By

Published : Nov 2, 2020, 1:23 PM IST

सोनीपत: हरियाणा में बरोदा उपचुनाव का शोर अब थम चुका है. इस चुनाव में अब कोई असमाजिक तत्व शोर ना मचाए इसके लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है. बरोदा उपचुनाव के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर सोनीपत पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. कल यानी 3 नवंबर को बरोदा में वोटिंग होनी है.

इससे पहले सभी पार्टियों के आला नेताओं ने रविवार शाम तक अपनी पूरी ताकत से चुनाव प्रचार किया और अब चुनाव प्रचार बंद हो गया है. इसी के साथ सोनीपत जिला प्रशासन ने भी बरोदा उपचुनाव की मतदान और मतगणना के लिए कमर कस ली है. जिला पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी मीडिया के साथ सांझा की.

बरोदा उपचुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने कसी कमर, देखें वीडियो

सोनीपत पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह ने बताया कि बरोदा उपचुनाव शांतिपूर्वक संपन्न होगा. उन्होंने कहा कि हर प्रकार के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. बरोदा हलके के 54 में से 20 गांवों को अति संवेदनशील गांवों के रूप में चिन्हित किया गया है, जिसमें पैरा मिलिट्री फोर्स, सीआईएसएफ और आईआरबी की तैनाती की जाएगी.

उपचुनाव में 118 लोकेशन में 280 बूथ बनाये गए हैं. इनमें से 65 लोकेशन चिन्हित गांवों की है. मतदान के दिन पुलिस का रिस्पोंस समय 5 से 10 मिनट रहेगा, जिसके लिए 47 पेट्रोलिंग पार्टियां बनाई गई हैं. पूरे विधानसभा क्षेत्र को छह जोन में बांटा गया है, जिसकी जिम्मेदारी एक-एक डीएसपी को दी गई है. इनके नीचे दस-दस इंस्पेक्टर काम करेंगे.

ये भी पढ़ें- बरोदा के अखाड़े में राजनीतिक पहलवानों का 'दंगल', 'उम्मीदवारों नहीं नेताओं की होगी हार-जीत'

इन छह जोन को भी 30 सेक्टरों में विभाजित किया गया है, जिनमें सब इंसपेक्टरों के तहत टुकड़ियां रहेंगी. एक पेट्रोलिंग पार्टी को दो से तीन गांव दिए गए हैं. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नाका ड्यूटी लगा दी गई है. सभी बार्डर सील कर दिए गए हैं. बरोदा विधानसभा में 23 नाके लगाये गये हैं. दस एसएसटी टीमों ने भी अपने नाके लगाए हैं. जींद-पानीपत-रोहतक बार्डरों पर संबंधित जिलों की पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त नाके लगाये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details