हरियाणा

haryana

बरोदा उपचुनाव: घर-घर जाकर 4 लोगों के साथ ही प्रचार कर पाएंगे उम्मीदवार

By

Published : Oct 6, 2020, 3:53 PM IST

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ईवीएम मशीन का बटन दबाने के लिए ग्लब्स दिए जाएंगे. साथ ही उम्मीदवार और अन्य चार आदमी इस दौरान चुनाव प्रचार कर सकेंगे. रोड शो में भी सिर्फ 5 गाड़ियों को ही शामिल होने की अनुमति दी जाएगी.

sonipat district administration press conference regarding baroda by poll
घर-घर जाकर 4 लोगों के साथ ही प्रचार कर पाएंगे उम्मीदवार

सोनीपत: बरोदा उपचुनाव को लेकर सोनीपत जिला प्रशासन की ओर से प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. जिला उपायुक्त श्यामलाल पुनिया ने बताया कि कोविड 19 की गाइडलाइन के साथ उपचुनाव कराया जाएगा. रैली की परमिशन सिर्फ और सिर्फ बरोदा विधानसभा के लिए दी जाएगी.

उन्होंने बताया कि उम्मीदवार और अन्य चार आदमी कर इस दौरान चुनाव प्रचार कर सकेंगे. रोड शो में भी सिर्फ 5 गाड़ियों को ही शामिल होने की अनुमति दी जाएगी. इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव, क्वारंटीन, 80 साल से ज्यादा उम्र और दिव्यांग वोटर्स के लिए पोस्टल बैलेट पेपर की सुविधा दी जाएगी. तापमान ज्यादा होने पर दोबारा मतदान के लिए टोकन दिया जाएगा.

इसके साथ ही कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ईवीएम मशीन का बटन दबाने के लिए ग्लब्स दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि इस बार बरोदा में 1 लाख 80 हजार 110 मतदाता हैं. जिनके लिए 280 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं.

वहीं सोनीपत पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा ने कहा कि बरोदा में हरियाणा पुलिस के अलावा पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की जाएगी. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक्शन रेपिड टीम बनाई गई है. जबकि 10 अक्टूबर तक लाइसेंसी हथियार जमा कराने होंगे. उन्होंने बताया कि जिले में 7500 लाइसेंसी हथियार हैं.

ये भी पढ़िए:बरोदा विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, 3 नवंबर को वोटिंग

बता दें कि चुनाव आयोग ने हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात, ओडिशा, नगालैंड, मणिपुर समेत कई प्रदेशों की 56 विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान किया है. बरोदा सहित सभी सीटों पर 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 10 नवंबर को गिनती की जाएगी. हालांकि, चुनाव आयोग ने फैसला किया है कि असम, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल की 7 सीटों पर उपचुनाव नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details