हरियाणा

haryana

किसान लाठीचार्ज के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, सोनीपत में डीसी को सौंपा ज्ञापन

हिसार में किसानों पर हुए लाठीचार्ज का विरोध करते हुए सोनीपत में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. इसके साथ ही कांग्रेस के विधायकों ने डीसी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा.

By

Published : May 18, 2021, 5:15 PM IST

Published : May 18, 2021, 5:15 PM IST

sonipat congress protest
किसान लाठीचार्ज के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल

सोनीपत:हिसार में हुए किसानों पर लाठीचार्ज का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. किसानों के प्रदर्शन के बाद अब कांग्रेस ने भी हरियाणा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मंगलवार को कांग्रेस ने प्रदेशभर में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में प्रदर्शन किया. इसी कड़ी में सोनीपत में भी कांग्रेस की ओर से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया और डीसी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया.

सोनीपत से कांग्रेसी विधायक सुरेंद्र पंवार, गोहाना से विधायक जगबीर मलिक, खरखौदा से विधायक जयवीर वाल्मीकि और बरोदा से विधायक इंदुराज नरवाल ने लाठीचार्ज का विरोध किया. विधायकों ने कहा कि सरकार लगातार किसानों पर बर्बरता कर रही है. पहले पीपली में किसानों पर लाठियां भांजी गई और अब हिसार में सरकार किसानों के इस आंदोलन को कुचलना चाहती है, लेकिन कांग्रेस किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है.

किसान लाठीचार्ज के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल

ये भी पढ़िए:हिसार लाठीचार्ज से गुस्साए किसानों ने सिरसा में मुख्यमंत्री का फूंका पुतला

गोहाना से विधायक जगबीर मलिक ने सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार को ये तीनों कृषि कानून जल्द से जल्द वापस ले लेने चाहिए. हिसार में जो हुआ हम उसकी कड़ी निंदा करते हैं.

क्या है मामला?

बता दें कि हिसार में रविवार को सीएम मनोहर लाल के उद्घाटन समारोह के बाद किसानों और पुलिस की बीच झड़प देखने को मिली की. इस दौरान भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे थे. जिसका अब किसान और विपक्षी पार्टियां विरोध कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details