हरियाणा

haryana

टिकरी बॉर्डर पर किसानों ने मनाया शहीदी दिवस, भारी तादाद में मौजूद रहे युवा व महिलाएं

By

Published : Mar 23, 2021, 8:35 PM IST

Updated : Mar 23, 2021, 9:03 PM IST

टिकरी बॉर्डर पर मंगलवार को किसानों ने शहीदी दिवस मनाया और देश के शहीदों व आंदोलन में मारे गए किसानों को नमन किया गया. इस दौरान भारी तादात में महिलाएं व युवा मौजूद रहे.

saheedi diwas celebration jhajjar
saheedi diwas celebration jhajjar

सोनीपत: टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन में चल रहे 'हरियाणा पंजाब म्हारा भाईचारा सबका भाईचारा' स्थल पर अमर शहीद भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु के शहीदी दिवस पर हवन यज्ञ का आयोजन किया गया और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

साथ ही किसान आंदोलन के दौरान 300 से ज्यादा किसानों ने जो अपनी शहादत दी उन्हें भी श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की गई. बॉर्डर पर भारी संख्या में युवा व महिलाएं मौजूद रहीं. इस दौरान शहीदों को नमन किया गया. साथ ही आंदोलन को मजबूत करने के लिए प्रेरित भी किया.

किसानों ने कहा कि शहीदों ने देश की आजादी के लिए जो अपने प्राणों की आहूति दी उसी के कारण आज हम आजादी की हवा में सांस ले रहे हैं. उनके पद चिन्हों पर चलते हुए हमें देश की सेवा करनी चाहिए.

टिकरी बॉर्डर पर किसानों ने मनाया शहीदी दिवस, भारी तादाद में मौजूद रहे युवा व महिलाएं

ये भी पढ़ें-उपमुख्यमंत्री के विरोध को लेकर दिग्विजय चौटाला ने हुड्डा और अपने चाचा को घेरा

इसी प्रकार तीन कृषि कानूनों के विरोध में जो किसानों ने अपने प्राण गवांए हैं. उनकी शहादत को भुलाया नहीं जा सकता और उनकी कुर्बानी को जाया नहींं जाने दिया जाएगा इसलिए सरकार को चाहिए कि इन कृषि कानूनों को तुरंत प्रभाव से वापस ले.

टिकरी बॉर्डर पर किसानों ने भव्य ढंग से शहीदी दिवस मनाया है. अब किसानों की नजर आगामी 26 मार्च पर टिकी हुई है. जिसमें भारत बंद का आह्वान किया गया है. अब देखना होगा कि भारत बंद का कितना असर पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में बेकाबू होते जा रहे कोरोना के हालात, लोग भूले मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग

Last Updated : Mar 23, 2021, 9:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details