हरियाणा

haryana

किलोमीटर स्कीम के विरोध में रोडवेज कर्मचारी का सांकेतिक हड़ताल, 8 जनवरी को चक्का जाम

By

Published : Dec 27, 2019, 7:12 AM IST

हरियाणा में किलोमीटर स्कीम के तहत शुरू की गई बस सेवा के विरोध में सोनीपत डिपो पर 2 घंटे का सांकेतिक प्रदर्शन हुआ. कर्मचारियों ने कहा कि अगर सरकार हमारी मांगें नहीं मानी तो 8 जनवरी को बड़ा हड़ताल करेंगे.

roadways workers strike protest against km scheme in sonipat
रोडवेज कर्मचारी

सोनीपत:प्रदेश में किलोमीटर स्कीम के तहत शुरू की गई बस सेवा के विरोध में सोनीपत डिपो पर 2 घंटे का सांकेतिक प्रदर्शन हुआ. इसकी अध्यक्षता रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र धनखड़ ने की. धनखड़ ने सरकार पर रोडवेज के निजीकरण के आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार रोडवेज को निजी हाथों में देना चाहती है.

रोडवेज कर्मचारी का सांकेतिक हड़ताल, देखें वीडियो

रोडवेज कर्मचारियों का सांकेतिक हड़ताल

उन्होंने कहा कि सरकार किसी भी तरीके से राज्य में किलोमीटर स्कीम लागू करना चाहती है कि किलोमीटर स्कीम के तहत बसें चलाने से सरकार के राजस्व को नुकसान होता है, जिससे प्रदेश की आर्थिक स्थिति भी खराब होगी. रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र धनखड़ ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा किलोमीटर स्कीम के तहत बस चलाने के विरोध में आज पूरे हरियाणा में जिला मुख्यालय पर 2 घंटे का सांकेतिक प्रदर्शन किया गया है.

उन्होंने कहा कि यदि किलोमीटर स्कीम लागू हो जाती है तो हरियाणा प्रदेश के राजस्व को करोड़ों रुपए का नुकसान होगा. उन्होंने कहा कि सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचाने का हक किसी को नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार एक बार फिर किलोमीटर स्कीम के तहत बसें चलाने का निर्णय ले रही है.

ये भी जाने- ठग्स ऑफ मेवात! नकली नोटों के साथ डील करने पहुंचा ठगी का आरोपी

उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि यदि सरकार किसी भी डिपो में एक भी बस किलोमीटर स्कीम के तहत चलाने का प्रयास करती है तो हमारी मजबूरी होगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करना और प्रदेश की जनता को जो असुविधा होगी. उसकी जिम्मेदार सरकार परिवहन मंत्री और आला अधिकारी होंगे.

8 जनवरी को होगा बड़ा हड़ताल

उन्होंने कहा कि सरकार बस सेवा की निजीकरण कर रही है. यदि सरकार प्रतिवर्ष बसें हरियाणा रोडवेज के बेड़े में शामिल करती हैं तो इससे लोगों को रोजगार भी मिलेगा और सरकार का राजस्व भी बढ़ेगा. रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि उनकी मांगे अगर नहीं मानी गई तो वे 29 दिसंबर को मीटिंग कर 8 जनवरी को चक्का जाम कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details