हरियाणा

haryana

पाकिस्तान को रक्षा मंत्री की नसीहत, आतंकवाद मिटाओ वरना टुकड़े-टुकड़े हो जाओगे

By

Published : Oct 13, 2019, 5:45 PM IST

Updated : Oct 13, 2019, 6:55 PM IST

मेरे लिए देश के हर जवान की जिंदगी की कीमत मेरी खुद की जिंदगी से अधिक कीमती है. हमारी आस्था और विश्वास को दुनिया की कोई भी ताकत डिगा नहीं सकती. ये बात देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोनीपत में कही.

राजनाथ सिंह

पाकिस्तान को रक्षा मंत्री की नसीहत, आतंकवाद मिटाओ वरना टुकड़े-टुकड़े हो जाओगे

सोनीपत: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर बीजेपी के बड़े नेताओं की ताबड़तोड़ रैलियों का दौर जारी है. रविवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोनीपत जिले की राई विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी की जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. इस दौरान राजनाथ ने ना सिर्फ पाकिस्तान को बल्कि अपने विरोधी दल कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया.

पाकिस्तान को राजनाथ की चेतावनी
राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में दो बार पाकिस्तान को चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान इमानदारी से आतंकवाद के खिलाफ काम करे, तो भारत उनके साथ हर सहयोग करने को तैयार है. राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि कट्टरपंथी ताकतों के खिलाफ अगर किसी में लड़ने की ताकत है तो भारत के पास है.

सोनीपत में गरजे राजनाथ सिंह, देखें वीडियो

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सुझाव देते हुए कहा कि जिन्ना ने दो राष्ट्र का सिद्धांत देकर भारत के दो टुकड़े कर दिए, जिसका परिणाम ये हुआ कि 1971 आते-आते पाकिस्तान के खुद भी दो टुकड़े हो गए और फिर भी अगर पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है तो यह बर्दाश्त नहीं होगा.

ये भी पढ़ें-महेंद्रगढ़: वोट मांगने गए थे रामबिलास शर्मा, लोगों के विरोध के बाद लौटना पड़ा वापस

कांग्रेस पर बरसे राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि हमने जो वादा किया था उसे पूरा किया. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने वोट बैंक के कारण अनुच्छेद 370 को समाप्त नहीं किया. राजनाथ सिंह ने कहा कि हम राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं करते. हम राजनीति करते हैं तो देश बनाने के लिए करते हैं.

'बीजेपी हिंदू-मुस्लिम के आधार पर फैसला नहीं करती'
इस दौरान राजनाथ सिंह ने तीन तलाक कानून का हवाला देते हुए कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म नहीं किया होता तो तीन तलाक कानून भी लागू नहीं होता. इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सरकार हिंदू-मुस्लिम के आधार पर कोई फैसला नहीं करती. हमने जो फैसला किया है वो इंसाफ और इंसानियत के आधार पर किया है, ना कि हिंदू मुस्लिम के आधार पर.

ये भी पढ़ें- असंध: राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- पाकिस्तान की भाषा बोलती है कांग्रेस

Last Updated : Oct 13, 2019, 6:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details