हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बरोदा: महिला कॉलेज बनवाने को लेकर भैंसवाल गांव के लोगों में रोष

गोहाना के भैंसवाल गांव के ग्रामीणों ने कांग्रेस और बीजेपी पर वोट लेने के बाद अनदेखी करने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों का कहना है कि 16 साल से भैंसवाल गांव के लोग आवली गांव में बने गुरुकुल में महिला कॉलेज बनाने की मांग कर रहे हैं. लेकिन इस तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया.

By

Published : Jul 18, 2020, 12:07 PM IST

People of Bhainswal village demanded to build women college in Gurukul
महिला कॉलेज बनवाने को लेकर भैंसवाल गांव के लोगों में रोष, सरकार पर अनदेखी का आरोप

सोनीपत: बरोदा विधानसभा में उपचुनाव को लेकर सभी नेता अब अपनी-अपनी पार्टी के प्रचार- प्रसार में लग गए है. वहीं भैंसवाल गांव के ग्रामीणों ने कांग्रेस और बीजेपी पर वोट लेने के बाद अनदेखी करने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों का कहना है कि 16 साल से भैंसवाल गांव के लोग आवली गांव में बने गुरुकुल में महिला कॉलेज बनाने की मांग कर रहे हैं.

महिला कॉलेज बनवाने को लेकर भैंसवाल गांव के लोगों में रोष, सरकार पर अनदेखी का आरोप

ग्रामीणों का कहना है कि महिला कॉलेज बनता है तो करीब 25 गांवों को इसका फायदा होगा. लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 10 साल ग्रामीणों को बहकाने में निकाल दिए और बीजेपी पार्टी की भी 6 साल से सरकार है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी ग्रामीणों की मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया. साथ ही गांव के लोगों का कहना है कि पिछले काफी समय से गांव में पानी की भी बड़ी समस्या जो अभी तक दूर नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें- कोरोना काल में भी जारी महिलाओं की न्याय की लड़ाई, वन स्टॉप केंद्र में 60 केसों का समाधान

ग्रामीण सत्यवान का कहना है कि कांग्रेस सरकार से खेतों में तक पानी पहुंचाने और 40 एकड़ भूमि में बने गुरुकुल के अंदर महिला कॉलेज शुरू कराने का प्रस्ताव रखा था. लेकिन दोनों मांगों में से एक भी पूरी नहीं हुई. 10 साल कांग्रेस के रहने के बाद 6 साल बीजेपी को भी हो चुके हैं. लेकिन अभी तक हमारी मांगे पूरी नहीं हुई हैं. वहीं ग्रामीण सतबीर का कहना है कि गांव की मुख्य सड़क भी टूटी हुई है. सरकार ने पिछले 5 साल में छोटा-मोटा विकास काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details