हरियाणा

haryana

सोनीपत: ट्रेन की उम्मीद में रेलवे स्टेशन पर पहुंच रहे यात्री

By

Published : Mar 23, 2020, 5:12 PM IST

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया है. इसके बावजूद लोग अपने घरों में वापस जाने के लिए स्टेशन पर पहुंच रहे हैं.

Passengers arriving at sonipat railway station for train
ट्रेन की उम्मीद में रेलवे स्टेशन पर पहुंच रहे यात्री

सोनीपत: बस और ट्रेनों के बंद होने के कारण काम-काज के सिलसिले में घरों से बाहर रह रहे लोगों को अब अपने घरों तक जाने में परेशानी झेलनी पड़ रही है. लोग किसी तरह से इंतजाम करके अपने घरों तक पहुंच रहे हैं.

रविवार को जनता कर्फ्यू के बाद लोगों को उम्मीद थी कि सोमवार से काम-काज सामान्य हो जाएगा, लेकिन सोनीपत जिले सहित प्रदेश के सात शहरों में लॉकडाउन के निर्देश जारी कर दिए गए. ऐसे में 9 दिनों तक कारखाने बंद होने के चलते लोग अपने घरों का रुख कर रहे हैं, ताकि वे इन दिनों में अपने परिवार के साथ रह सकें. लेकिन रेल और बस सेवाएं बन्द होने के चलते लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ रही है. बता दें कि भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी है.

ट्रेन की उम्मीद में रेलवे स्टेशन पर पहुंच रहे यात्री

फिलहाल लोग किसी तरह से इंतजाम करके अपने घरों का रुख कर रहे हैं, ताकि वे इस संकट के घड़ी में अपने परिवार के साथ रह सकें. आपको बता दें कि हरियामा के सात जिलों को लॉकडाउन किया गया है. वहीं, पलवल जिले में कोरोना का मामला सामने आने से प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव कुल मरीजों की संख्या 13 हो गई है. इसमें सबसे ज्यादा 8 मामले गुरुग्राम जिले से सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें- आपके जिले में है लॉकडाउन तो यहां जान लीजिए क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details