हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

लॉटरी के नाम पर महिला से 1 करोड़ 6 लाख ठगने वाला शातिर गिरफ्तार, ऐसे दिया था ठगी को अंजाम

महिला से लॉटरी के नाम पर एक करोड़ से ज्यादा रुपयों की ठगी करने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी को 8 दिन की रिमांड पर लिया है.

By

Published : Jul 20, 2021, 5:36 PM IST

lottery fraud arrest sonipat
लॉटरी के नाम पर महिला से 1 करोड़ 6 लाख ठगने वाला शातिर गिरफ्तार

सोनीपत:सोनीपत की एक महिला के साथ 1 करोड़ 6 लाख रुपये की ठगी ( one crore six lakhs lottery fraud) करने वाले मुख्य आरोपी को सीआईए वन पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम अखिलेश कुमार तिवारी है, जो उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाला है. पुलिस ने आरोपी को अंबाला कैंट से गिरफ्तार किया है.

बता दें कि पीड़ित महिला ने सितंबर 2019 में लॉटरी के नाम पर ठगी करने का मामला दर्ज कराया था. पीड़िता का नाम सुनीता राठी है और वो सोनीपत सेक्टर 14 की निवासी है. पुलिस को दी शिकायत में सुनीता राठी ने बताया था कि ठगों ने उसे कॉल कर कहा था कि उनकी 2.75 करोड़ की लॉटरी निकली है और वो अगर पैसे निकलवाना चाहती हैं तो उसे कुछ पैसे जमा करवाने होंगे.

ये भी पढ़िए:हरियाणाा: एसडीएम दफ्तर का बड़ा कारनामा, मालिक के फर्जी हस्ताक्षर कर दूसरे व्यक्ति के नाम की गाड़ी!

इसी तरह शातिर ठगों प्रोसेसिंग फीस तो कभी फॉर्म भरने के नाम पर महिला से 1 करोड़ 6 लाख रुपये ठग लिए. इतनी बड़ी रकम देने का बाद भी जब सुनीता राठी को लॉटरी के पैसे नहीं मिले तो उसने सितंबर 2019 में सिविल लाइन थाना में शिकायत दी थी. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेशकर रिमांड पर लिया है.

ये भी पढ़िए:फेसबुक पर हुई दोस्ती पड़ी महंगी, महिला ने युवक का अश्लील वीडियो बनाकर मांगे 20 लाख रुपये

सीआईए वन प्रभारी रविंद्र ने जानकारी दी कि सितंबर 2019 में सोनीपत सेक्टर 14 की रहने वाली सुनीता राठी के साथ लॉटरी के नाम पर ठगी की गई थी. इस गिरोह के मुख्य आरोपी अखिलेश कुमार तिवारी को अंबाला कैंट से गिरफ्तार किया गया है. कुछ रकम कैश और कुछ रकम फर्जी खातों के जरिए ली गई थी. आरोपी को कोर्ट में पेश कर 8 दिन के रिमांड पर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details