हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सोनीपत में कोरोना वायरस नियंत्रण में, रिकवरी रेट है अच्छा- सांसद

सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर सोनीपत जिले में स्थिति नियंत्रण में हैं. उन्होंने कहा कि जरूरी संसाधनों में विस्तार किया जा रहा है और आने वाले समय में भी स्थिति नियंत्रण में रखी जाएगी.

By

Published : Jun 19, 2020, 5:48 PM IST

ramesh kaushik
ramesh kaushik

सोनीपत:बीजेपी सांसद रमेश कौशिक ने शुक्रवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संदर्भ में उपायुक्त कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों में काफी वृद्धि हुई है, लेकिन स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है.

उन्होंने कहा कि नए पॉजिटिव केस आ रहे हैं तो पुराने कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी तीव्रता से हो रहे हैं. रिकवरी रेट काफी अच्छा है. कोरोना से लड़ने के लिए संसाधनों की भी कोई कमी नहीं है. सांसद ने कहा कि सोनीपत जिले में टेस्टिंग क्षमता 1500 की है, जबकि अभी 400-450 टेस्टिंग हो रही है. इस क्षमता को और विस्तार देने की ओर मजबूत कदम बढ़ाए गए हैं.

ये भी पढ़ें-अंबाला: कोरोना संक्रमित मरीज क्वारंटाइन सेंटर से फरार, पूरे परिवार पर FIR दर्ज

सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि एंबुलेंस भी पर्याप्त संख्या में हैं, जिनमें वृद्धि की जाएगी. इसी प्रकार आइसोलेनश बेड, ऑक्सिजन बेड, आईसीयू बेड (बिना वेंटिलेटर), आईसीयू बेड (वेंटिलेटर सहित) भी फिलहाल पर्याप्त हैं. इनकी क्षमता को भी बढ़ाया जाएगा, ताकि हर संभावित स्थिति से निपटा जा सके.

जनता से भी सहयोग की अपील करते हुए सांसद कौशिक ने कहा कि लोगों को सावधानी बरतनी होगी. बिना मास्क लगाए घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए. हाथों को बार-बार साबुन से धोना चाहिए. सैनिटाइजर का नियमित रूप से प्रयोग करना चाहिए और साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की अनिवार्य रूप से अनुपालना करनी चाहिए.

गुरुवार को सोनीपत से मिले 56 नए कोविड पॉजिटिव केस

बता दें कि, गुरुवार को सोनीपत जिले से 56 नए कोरोना पॉजिटिव केसों की पुष्टि हुई थी. 56 नए मामलों के बाद अब सोनीपत जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 767 हो गई है. जिला स्वास्थ्य से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर जिला उपायुक्त ने ये जानकारी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details