हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रोहतक से लापता हुई बुजुर्ग महिला 25 दिनों बाद खरखौदा में मिली

रोहतक की एक बुजुर्ग महिला काफी दिनों से घर से लापता थी. जिनकी तलाश लगातार जारी थी. ये महिला मानसिक रूप से परेशान थी. महिला एक वृद्ध आश्रम की मदद से 25 दिनों बाद खरखौदा से मिली हैं.

By

Published : Jul 7, 2020, 10:27 PM IST

mentally disturbed lady found in kharkhoda sonipat after 25 days
खरखौदा मानसिक परेशान महिला

सोनीपत: मानसिक रूप से परेशान रोहतक की बुजुर्ग महिला सिसाना के वृद्ध-आश्रम से मिली है. ये महिला बीते 25 दिनों से घर से लापता थी. जिसे खरखौदा पुलिस सिसाना के वृद्ध-आश्रम में लेकर आई थी. तब से ये महिला वृद्ध आश्रम में ही रह रही थी.

लापता महिला के परिजन लगातार उनकी तलाश कर रहे थे. वहीं वृद्ध-आश्रम की ओर से भी लापता महिला के बारे में पता लगाया जा रहा था, लेकिन मानसिक रूप से परेशान वृद्धा अपने बारे में और अपने घर के बारे में सही से जानकारी नहीं दे पा रही थी. जिसके बाद संस्था की तरफ से अपनी जानकार अन्य संस्थाओं से संपर्क किया गया और महिला की उम्र और हुलिया की जानकारी देते हुए उसका पता लगाने की कोशिश की गई.

इस पर रोहतक के नेहा फाउंडेशन ने लापता वृद्ध के परिजनों का पता लगा लिया. मंगलवार को परिजन सिसाना के वृद्ध सेवा संस्थान पहुंचे और दोनों संस्थाओं का आभार व्यक्त किया और महिला को अपने साथ ले गए. उन्होंने बताया कि वो लगातार अपनी मां की तलाश कर रहे थे, लेकिन उन्हें कहीं भी उनकी खोज खबर नहीं लग पा रही थी. जिसके चलते उन्होंने रोहतक पुलिस को भी मामले की सूचना दी थी.

ये भी पढ़ें:-जिला परिषद न्यू मेवात के कई सदस्य पहुंचे HC, ये है पूरा मामला

वहीं जब उन्हें फाउंडेशन ने बताया कि एक बुजुर्ग को उन्होंने अपने पास रखा हुआ है तो फोटो देखने के बाद उन्होंने उसकी पहचान अपनी मां के रूप में की. महिला के बेटे दीपक के मुताबिक उसने अपनी मां की गुमशुदगी की रिपोर्ट गांधी कैंप और पीजीआई रोहतक चौकी में दर्ज कराई, जिसकी काफी दिनों से तलाश जारी थी. अंत में उनको उनकी मां मिल गई है और वो उनको अपने साथ ले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details