हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

खरखौदा में गेहूं काटने आए मजदूरों की हो रही है मेडिकल जांच

खरखौदा में डॉक्टर्स की टीम लगातार लोगों का इलाज कर रही है. साथ ही गेहूं काटने के लिए जो मजदूर आ रहे हैं. उनके स्वास्थ्य की जांच भी डॉक्टर्स की टीम लगातार कर रही हैं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Apr 13, 2020, 4:39 PM IST

medical examination of labours in kharkhoda
medical examination of labours in kharkhoda

सोनीपत: कोरोना महामारी के चलते खरखौदा डॉक्टर्स की टीम लगातार कड़ी मेहनत कर रही है. टीम लगातार लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिसाना के मेडिकल अधिकारी का कहना है कि हरियाणा प्रदेश के अलावा पंजाब और मध्य प्रदेश से गेहूं काटने की मशीनें लेकर आने वाले लोगों का हर रोज मेडिकल चेकअप हो रहा है.

खरखौदा में गेहूं काटने आए मजदूरों की हो रही है मेडिकल जांच

मजदूरों का मेडिकल चेकअप

डॉ. तन्मय ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि रोजाना काफी संख्या में ये लोग चेकअप के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिसाना आ रहे हैं. जिनको सोशल डिस्टेंस बनाने, मास्क और सैनिटाइजर की सलाह दी जा रही है. जिससे कोरोना महामारी से बचा जा सके. हर रोज करीब 2 दर्जन लोग उप स्वास्थ्य केंद्र पर जांच के लिए आ रहे हैं. जिनके स्वास्थ्य की जांच बारीकी से की जा रही है. किसी भी व्यक्ति में खांसी, जुकाम या बुखार के लक्षण नहीं मिले हैं.

गांव के सरपंच, नंबरदार और आशा वर्कर भी लोगों को जागरूक कर चेकअप के लिए लेकर आ रहे हैं. जो आदमी दूसरे राज्य से आता है या कोई गांव का ही ड्राइवर कहीं बाहर से आता है, तो तुरंत डॉक्टर्स की टीम को सूचना दी जाती है. सिसाना गांव में चारों तरफ ठीकरी पहरा लगाया हुआ है.

ये भी पढ़ें:- जानिए हरियाणा सरकार के पास कोरोना से लड़ने के सामान का कितना स्टॉक है ?

बता दें कि इस समय देश में कोरोना का कहर जारी है. केद्र सरकार ने पूरे देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया है. देश में अबतक करीब 9100 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. वहीं करीब 305 लोगों की मौत चुकी है. हरियाणा में इस समय करीब 146 कोरोना संक्रमित मरीज हैं जबकि 34 मरीज ठीक हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details