हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

AN-32 विमान हादसे में सोनीपत के पंकज शहीद, परिजन बोले, सरकार ने पूछा तक नहीं

अरुणाचल प्रदेश में हुए विमान हादसे में सोनीपत का भी एक जवान शहीद हो गया. शहीद के परिजनों ने सरकार पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं.

By

Published : Jun 13, 2019, 10:47 PM IST

पंकज सांगवान (फाइल फोटो)

सोनीपतःभारतीय वायुसेना के लापता हुए एएन-32 विमान के 11वें दिन सेना के अधिकारियों ने पुष्टि कर दी कि प्लेन में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है. इस विमान में हरियाणा के दो जवान एयर ट्रैफिक सर्विस में तैनात थे. जिनमें सोनीपत के पंकज सांगवान और पलवल के पायलेट आशीष तंवर शामिल थे. भारतीय वायुसेना के इस विमान में गोहाना के कोहला गांव के रहने वाले 22 वर्षीय पंकज सांगवान एयर मेन के पद पर तैनात था. सूचना मिलने के बाद परिवार और गांव में मातम का माहौल है.

शहीद की खबर सुनते ही पूरे गांव में पसरा मातम

पंकज सांगवान के परिजनों ने सरकार पर लापरवाही के आरोप लगाये हैं. परिजनों का कहना है कि सरकारें बड़ी-बड़ी बातें तो जरूर करती हैं लेकिन समय पर ध्यान नहीं देती. हालांकि पंकज के माता-पिता को अभी तक इस दुःखद सूचना की जानकारी नहीं दी गई है.

इस सूचना के बाद पूरे देश में एक शोक की लहर है. पंकज सांगवान अपने परिवार का एकलौता बेटा था. 22 वर्षीय पंकज सांगवान 1 जुलाई 2015 को वायुसेना में भर्ती हुआ और एयर ट्रैफिक सर्विस में तैनात था. पंकज के परिवार में पंकज की मां सुनीता कुमारी, पिता धर्मबीर सांगवान, दादा कपूर सांगवान का सूचना के बाद रो-रोकर बुरा हाल है.

बता दें कि भारतीय वायुसेना का विमान एएन-32 लापता चल रहा था, जिसका दो दिन पहले एमआई-17 हेलीकॉप्‍टर से चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन में पता चला था. करीब 9 दिनों के बाद विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश में मिला. भारतीय वायुसेना, सेना और नागरिक प्रशासन की संयुक्त टीम क्षेत्र में मंगलवार और बुधवार को हवाई सर्वे कर रही थी, उसी समय अरुणाचल प्रदेश में विमान का मलबा पाया गया था. इस विमान में वायुसेना के 13 सदस्य मौजूद थे. इन 13 लोगों ने 3 जून को अरुणाचल प्रदेश के मेचुका के लिए जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details