हरियाणा

haryana

कोरोना पर भारी चुनाव, कानून ताक पर रखकर प्रचार में जुटे नेता

By

Published : Jun 29, 2020, 7:40 PM IST

Updated : Jun 30, 2020, 6:36 AM IST

सोनीपत में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 11 सौ के पार पहुंच चुकी है. जबकि मौत का आंकड़ा 18 हो गया है, लेकिन राजनीतिक पार्टियां बरोदा उपचुनाव को लेकर लगातार गोहाना में मीटिंग कर रही हैं और इस दौरान लॉकडाउन के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

gohana lockdown rules violation
gohana lockdown rules violation

सोनीपत: बरोदा उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दल कोरोना से बचाव के नियमों को भी भूल बैठे हैं. एक तरफ जिले में जहां कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर राजनीतिक दलों को इस बात की कोई परवाह नहीं है और लगातार कार्यकर्ताओं के साथ बैठकों को आयोजन किया जा रहा है. वहीं इस पूरे प्रकरण में सत्ताधारी बीजेपी और जेजेपी सबसे आगे हैं.

उपचुनाव को लेकर जमकर उड़ाई जा रही हैं नियमों की धज्जियां

इन बैठकों में किसी भी कार्यकर्ता के मुंह पर मास्क नहीं लगा होता और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना भी नहीं की जाती. इस पर प्रशासन का रवैया भी गोल मोल ही है. गोहाना के एसडीम बगैर परमिशन के ये सब बैठकें होने की बात कहकर पल्ला झाड़ते हुए नजर आए. एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने कहा कि बगैर परमिशन ही ये मीटिंग की जा रही हैं. हमारे पास आकर किसी भी पार्टी ने कोई परमिशन नहीं ली है और अभी सोशल प्रोग्राम करने के लिए कोई परमिशन भी नहीं दी जा रही है.

हरियाणा के नेताओं को कोरोना की नहीं बल्कि बरोदा उपचुनाव की है चिंता, देखिए ये रिपोर्ट.

आपको बताते हैं कि अभी तक कौन-कौन सी पार्टियों ने गोहाना में बिना मंजूरी के प्रोग्राम किए हैं-

  • इंडियन नेशनल लोकदल ने कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई थी.
  • हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला भी बरोदा उपचुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर चुके हैं.
  • हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर चुके हैं.
  • करनाल लोकसभा सांसद व सोनीपत बीजेपी प्रभारी संजय भाटिया दो बार बरोदा उपचुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर चुके हैं.
  • हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत चौटाला के द्वारा भी लोगों की समस्याएं सुनने को लेकर पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में प्रोग्राम किया जा चुका है जिसमें सोशल डिस्टेंस की सरेआम धज्जियां उड़ी थी.
  • जननायक जनता पार्टी के नेता और इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला गोहाना और बरोदा में कई गांवों का दौरा कर चुके हैं.
  • वहीं बीते बुधवार को जननायक जनता पार्टी के संस्थापक अजय चौटाला भी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर चुके हैं जिसमें लॉकडाउन के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई थी.

गोहाना एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने इस बारे में कहा कि अभी सिर्फ शादियों के लिए ही परमिशन दी जा रही है. अभी तक किसी भी पार्टी ने हमारे पास आकर मीटिंग की परमिशन नहीं ली है इसलिए पता किया जाएगा कि यहां पर किस-किस पार्टी ने परमिशन ली है. अगर किसी भी मीटिंग या जनसभा में नियमों की धज्जियां उड़ाई गई हैं तो उनकी जानकारी जुटाई जाएगी और बगैर परमिशन आयोजन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

क्या नेता जी पर कार्रवाई करेगा प्रशासन ?

बरोदा उपचुनाव को लेकर कई नेता गोहाना में कार्यक्रम कर चुके हैं और इनमें से ज्यादातर कार्यक्रमों के अंदर जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई हैं, और लॉकडाउन के नियमों को ताक पर रखने वालों में उपमुख्यमंत्री के पिता अजय चौटाला भी शामिल हैं. इन नियमों को मनवाने के लिए प्रशासन जिले में अब तक कई सौ लोगों का चालान कर चुका है, लेकिन क्या वही प्रशासन नेता जी और उनके कार्यकर्ताओं का चालान करेगा.

ये भी पढ़ें-उपमुख्यमंत्री के पिता के लिए नहीं बने हैं मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम!

Last Updated : Jun 30, 2020, 6:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details