हरियाणा

haryana

ग्रीन जोन में खरखौदा, 'जारी रहेगी कोरोना से लड़ाई'

By

Published : Apr 16, 2020, 8:58 PM IST

खरखौदा को ग्रीन जोन मिलने पर खरखौदा कोरोना वारियर्स में खुशी की लहर है. इस दौरान नोडल ऑफिसर डॉ. नितिन फलस्वाल ने कहा कि खरखौदा को ग्रीनजोन में देखकर उन्हें बेहद खुशी हुई है. उन्होंने कहा कि अभी लड़ाई लगातार जारी है.

corona warriors happy on kharkhauda getting green zone
corona warriors happy on kharkhauda getting green zone

खरखौदा: उपमण्डल प्रशासन खरखौदा की मेहनत का रंग हरा हो चुका है. बता दें कि खरखौदा अब ग्रीन जोन में है. जबकि दूसरे कई स्थानों पर अभी भी ग्रीन जोन के लिए मशक्कत जारी है. शहर में उपमण्डल प्रशासन, पुलिस प्रशासन और डॉक्टर्स की टीमों के चेहरे पर आज खुशी के साथ मुस्कान भी थी. क्योंकि जिस काम को लेकर खरखौदा में कोरोना वारियर्स सड़कों पर थे. वो उन्होंने कर दिखाया. अब खरखौदा में एक भी कोरोना केस नहीं है.

इस संबंध में नोडल ऑफिसर डॉ. नितिन फलस्वाल ने कहा कि खरखौदा को ग्रीनजोन में देखकर उन्हें बेहद खुशी हुई है. उन्होंने कहा कि अभी लड़ाई लगातार जारी है. अब गेंद आम जन के पाले में आ चुकी है. जिसे लगातार घर पर रहकर हम सफलता के खेल में बदल सकते हैं.

खरखौदा को ग्रीन जोन मिलने पर डॉक्टर्स में खुशी की लहर

उन्होंने अपनी कोरोना टीम को बधाई देते हुए उनका धन्यवाद किया और कहा कि उनके बिना ये कार्य अधूरा और असम्भव था. जिसे सब ने मिलकर पूरा और सम्भव बना दिया.

ये हैं तीन जोन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन 2.0 की घोषणा करते हुए एक कहा था कि अब कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से क्षेत्रों को जोन में बांटा जाएगा. जिसमें ग्रीन जोन, रेड जोन और ऑरेंज जोन होगा.

रेड जोन

रेड जोन में वो क्षेत्रों को शामिल किया जा रहा है. जहां कोरोना के मामले सबसे ज्यादा है और वहां प्रतिदिन नए मामले आ रहे हैं. ऐसे इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित किया जा चुका है.

ऑरेंज जोन

ऑरेंज जोन में उन जगहों को रखा जाएगा. जहां पॉजिटिव केस आए थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों में कोई नया मामला सामने नहीं आया है. यानी जहां नए मामले सामने आने बंद हो गए हैं, उन्‍हें ऑरेंज जोन में रखा जाएगा.

ग्रीन जोन

ग्रीन जोन में ऐसे क्षेत्र रहेंगे, जिनमें अब तक कोई पॉजिटिव केस नहीं आया है.

ये भी पढ़ें-किसान की फसल का एक-एक दाना खरीदेगी सरकार- विज

ABOUT THE AUTHOR

...view details