हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कांग्रेस विधायक जयवीर वाल्मीकि बोले, '75 सीट का राग अलापने वाली BJP 15 सीटों पर सिमटेगी'

हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है. ऐसे में ईटीवी भारत हरियाणा की टीम अपने खास कार्यक्रम 'हरियाणा का चक्रव्यूह' के तहत विधायकों और मंत्रियों से खास बातचीत कर रही है. इस एपिसोड में हमने खरखोदा से कांग्रेस विधायक जयवीर वाल्मीकि से बात की.

By

Published : Sep 21, 2019, 7:04 AM IST

कांग्रेस विधायक जयवीर वाल्मीकि

सोनीपत:ईटीवी भारत के खास कार्यक्रम 'हरियाणा का चक्रव्यूह' में हमने खरखोदा से कांग्रेस विधायक जयवीर वाल्मीकि से खास बातचीत की. जयवीर वाल्मीकि ने विधानसभा चुनाव के बारे में कहा कि कांग्रेस चुनाव के लिए हर तरह से तैयार है और कांग्रेस के कार्यकर्ता जोर-शोर से चुनावी मैदान में हैं.

15 सीटों पर सिमटकर रह जाएगी बीजेपी- वाल्मीकि
जयवीर वाल्मीकि ने कहा कि बीजेपी जो सत्ता के घोड़े पर सवार होकर 75 पार का राग अलाप रही है, लेकिन गांव में जाकर लोगों के रुझान से लगता है कि बीजेपी 15 सीटों पर सिमटकर रह जाएगी. बीजेपी का कोई भी मंत्री या विधायक ये नहीं बता पा रहा कि बीजेपी ने 5 सालों में हरियाणा में क्या किया. आज हरियाणा में बेरोजगारी की समस्या चरम पर है.

'हरियाणा का चक्रव्यूह' में कांग्रेस विधायक जयवीर वाल्मीकि

'खरखोदा में 600 करोड़ रुपये के विकास कार्य हुए'
पिछले 5 सालों में खरखोदा विधानसभा में विकास कार्यों को लेकर जयवीर वाल्मीकि ने कहा कि हमने अपने कार्यकाल में 600 करोड़ रुपए के ग्राउंड लेवल पर काम करवाएं और 100 करोड़ के प्रोजेक्ट चालू थे, लेकिन इस सरकार ने उन सभी शुरू हुए कामों को भी रोक दिया. हमने अपने कार्यकाल में खरखोदा को सब डिवीजन बनाया.

वाल्मीकि ने कहा कि खरखोदा में बस स्टैंड, बाईपास, 100 बैड का अस्पताल और कॉलेज खुलवाएं. हर गांव में सड़कें और चौपाले बनवाई, लेकिन इस सरकार ने खरखोदा के साथ हमेशा भेदभाव किया.

'ये शर्मनाक है कि बेटियां सड़कों पर बैठी हैं'
खरखोदा में पिछले काफी दिनों से महिला कॉलेज की मांग को लेकर बेटियां सड़कों पर हैं, इस सवाल का जवाब देते हुए विधायक जयवीर वाल्मीकि ने कहा कि ये बहुत ही शर्मनाक है और जो बेटियां अपनी पढ़ाई छोड़ कर सड़कों पर बैठी हैं, मैं उनकी आवाज उठाऊंगा. जो बेटियां फीस चुकाने में असमर्थ होने के कारण कॉलेज नहीं जा पा रही हैं, मैं विधायक होने के नाते उनकी पूरी तरह से मदद करूंगा.

'बेरोजगारी में हरियाणा नंबर वन है'
जयवीर वाल्मीकि ने बेरोजगारी के मुद्दे को उठाते हुए एक बार फिर कहा कि 70 सालों में देश में इतने बड़े स्तर पर बेरोजगारी कभी नहीं देखी और हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन पर है. बेरोजगारी पर सरकार को उचित कदम उठाने चाहिए थे, लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है. जयवीर वाल्मीकि ने जीएसटी और नोटबंदी को बेरोजगारी के लिए बड़ा कारण बताया.

लगान और नए ट्रैफिक नियम में कोई अंतर नहीं है- जयवीर
ट्रैफिक नियमों में बदलाव पर जयवीर वाल्मीकि ने कहा कि ये सरासर गलत है. उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के शासन में जिस तरह से लगान लगाया जाता था , वही काम ये सरकार लोगों के साथ अब कर रही है. महाराष्ट्र और कई अन्य राज्यों में इस कानून को लागू नहीं किया गया है, ऐसे में हरियाणा में भी इसे समाप्त करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- अंबाला कैंट से विधायक अनिल विज बोले, 'विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी तैयार, हर हाल में मिलेगी जीत'

ABOUT THE AUTHOR

...view details