हरियाणा

haryana

विदेश में नौकरी का झांसा देकर ठगे 37 लाख 80 हजार रुपये, 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : May 20, 2023, 11:00 PM IST

सोनीपत में विदेश भेजने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. आरोपियों ने पीड़ितों को 37 लाख रुपये से ज्यादा का चूना लगा दिया.

job fraud in Sonipat crime news
विदेश में नौकरी का झांसा देकर ठगी

सोनीपत: विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने के मामले में थाना गन्नौर पुलिस ने एक महिला समेत तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. हरिनगर कॉलोनी के रहने वाले संजय कुमार द्वारा थाना गन्नौर में दर्ज करवाई गई. शिकायत में आरोपियों के खिलाफ ठगी करने के साथ जान से मारने की धमकियां देने का भी आरोप लगाया है. आरोपियों ने उसको विदेश भेजकर नोकरी दिलाने झांसा देकर 3780000 रुपये हड़प लिए. जिसके बाद पीड़ित ने गन्नौर थाने में मामला दर्ज कराया है.

संजय कुमार ने बताया कि उसका जानकार रामनिवास वर्मा जिसका देहांत हो चुका है, अक्टूबर 2022 में उससे मिलने आया हुआ था. रामनिवास वर्मा के साथ दतौली गांव के अनिल गोस्वामी व विजय भी मौजूद थे. बातचीत के दौरान अनिल ने उसे बताया कि वह उसकी पत्नी गीता व विजय तीनों को मिलकर बच्चों को विदेश भेज कर नौकरी दिलवाने का काम करते हैं. जिसके बाद उसने अपने बेटे अजय से बात की तो उसने विदेश जाने की इच्छा जाहिर की.

कुछ दिन बाद अनिल, गीता व विजय उसके घर आए और कई बच्चों के वीजा की कॉपी अपने फोन में दिखाई. तथा अनिल ने कई बच्चों से वीडियो कॉल करवाई जिन्होंने बताया कि वह विदेश में है. जिसके बाद वह भी तीनों के झांसे में फस गया. आरोतिपों ने उसे उसके बेटे को कनाडा में नौकरी दिलवाने के लिए 40 लाख रुपये की मांग की. इसके लिये उन्होंने मुझसे कुल 40 लाख रुपये की मांग की.

ये भी पढ़ें:फतेहाबाद में दबंगों ने घर पर किया पथराव, 2 लाख की फिरौती मांगी, जान से मारने की दी धमकी

जिसके बाद उसने जनवरी 2021 से 31 मार्च 2022 तक अलग-अलग किश्तों में 37,80,000 रुपये आरोपियों को दिए. लेकिन आरोपियों ने उसके बेटे का वीजा नहीं लगाया. आरोपियों ने रुपयों की मांग की तो उन्होंने एक चेक देते हुए पेमेंट करने के लिए दो महीने का समय मांगा. दो महीने बाद जब उसने चेक बैंक में लगाया तो वह भी बाउंस हो गया. अब आरोपित उसे रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं. पुलिस ने संजय कुमार की शिकायत पर आरोपित अनिल, गीता व विजय के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details