हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 21, 2020, 9:10 PM IST

ETV Bharat / state

गन्नौर: हुसा ने विधायक निर्मल चौधरी को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

हरियाणा युनाइटेड स्कूल एसोसिएशन (हुसा) गन्नौर के प्रतिनिधियों ने विधायक निर्मल चौधरी से मिलकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन में हुसा ने अपनी परेशानियों से मुख्यमंत्री को अवगत कराने का प्रयास किया है.

HUSA submits memorandum to mla nirmal chaudhary in ganaur
HUSA submits memorandum to mla nirmal chaudhary in ganaur

गन्नौर: हरियाणा युनाइटेड स्कूल एसोसिएशन (हुसा) गन्नौर के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को स्थानीय विधायक निर्मल चौधरी के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा. एसोसिएशन ने निजी स्कूलों की आर्थिक समस्याओं से अवगत करवाने के लिए यह ज्ञापन सौंपा. वहीं विधायक निर्मल चौधरी ने उन्हें आश्वासन दिया कि वे उनकी मांगों को मुख्यमंत्री में समक्षा रखकर हल कराने का प्रयास करेंगी.

हरियामा युनाइटेड स्कूल एसोसिएशन (हुसा) गन्नौर के पूर्व प्रधान अजय यादव ने बताया कि कोरोना संकट के इस दौर में गन्नौर क्षेत्र के निजी स्कूल आर्थिक संकट में हैं. स्कूल के अध्यापक, सेवादार और उनके परिवार विद्यालयों पर ही निर्भर है. जबकी विद्यालय अभिभावकों से मिलने वाली फीस पर निर्भर है.

हुसा ने विधायक निर्मल चौधरी को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

उन्होंने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी गन्नौर की तरफ से हमें नोटिस मिला है. जिसमें कहा गया है कि कोई भी स्कूल किसी भी अभिभावक से फीस की मांग न करे. जबकि सरकार के निर्देशानुसार अप्रैल माह का बस किराया माफ कर दिया गया है. वहीं सक्षम अभिभावकों से मात्र अप्रैल माह की फीस के लिए अनुरोध किया गया है.

उन्होंने कहा कि बिना अभिभावकों से फीस लिये गैर सरकारी स्कूलों के स्टाफ को वेतन देना संभव नहीं है. इस परिस्थिति में कर्मचारियों के वेतन पूर्ति के लिए सरकार का सहयोग अवश्यक है.

उन्होंने बताया कि स्कूल अब विद्यार्थियों को ऑन लाइन पढ़ाई करा रहे हैं. लेकिन पुस्तकों के अभाव में यह योजना भी अधूरी लग रही है. उन्होंने सरकार से विद्यार्थियों के लिए पुस्तक उपलब्ध करवाने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें:चंडीगढ़ः रेहड़ी लगाने वालों पर दोहरी मार, करीब 5 महीने से बंद है काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details