हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

द्रोणाचार्य अवॉर्डी ओमप्रकाश दहिया का मानव अधिकार संरक्षण संघ ने किया सम्मान

खरखौदा में द्रोणाचार्य अवॉर्डी ओम प्रकाश दहिया का मानव अधिकार संरक्षण संघ ने स्वागत करते हुए कहा कि भविष्य में सोनीपत से अन्य खेलों में भी ऐसे खिलाड़ी तैयार होंगे जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त कर देश का गौरव बढ़ाएंगे.

By

Published : Oct 23, 2020, 5:43 PM IST

human rights protection association honored dronacharya awardee omprakash dahiya in sonipat
द्रोणाचार्य अवॉर्डी ओमप्रकाश दहिया का मानव अधिकार संरक्षण संघ ने किया सम्मान

सोनीपत: खरखौदा के प्रताप स्पोर्ट्स स्कूल के प्रांगण में मानव अधिकार संरक्षण संघ की ओर से द्रोणाचार्य अवॉर्डी ओम प्रकाश दहिया का स्वागत किया गया. इस दौरान राष्ट्रीय मानव अधिकार सरंक्षण संघ के प्रधान जयबीर गहलावत ने कहा कि जिस तरह प्रदेश के विभिन्न क्षेत्र के युवाओं को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तैयार करके देश और प्रदेश का नाम रोशन करने के लिए द्रोणाचार्य अवॉर्डी ओमप्रकाश दहिया द्वारा मेहनत की गई है. वो सराहनीय है.

उनका कहना है कि इस क्षेत्र के युवाओं को दूर-दराज के इलाकों में जाकर खेलों की तैयारी करनी पड़ती थी, लेकिन जब से खेल और शिक्षा के क्षेत्र में प्रताप स्पोर्ट्स स्कूल खरखौदा की नींव रखी गई है. तब से खेल और शिक्षा के क्षेत्र में युवाओं ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परचम लहराने का काम किया है. इन उपलब्धियों के कारण ही हजारों युवा खेल और शिक्षा के आधार पर सरकारी सेवा में कार्यरत हैं.

द्रोणाचार्य अवॉर्डी ओमप्रकाश दहिया का मानव अधिकार संरक्षण संघ ने किया सम्मान

यहां मौजूद हरियाणा महिला आयोग की सदस्य सोनिया अग्रवाल ने कहा कि आज के युग में समाज को उन्नत करने के लिए केवल दो ही मार्ग हैं. जिसमें खेल और शिक्षा जीवन की पहली सीढ़ी होती है. उन्होंने कहा कि कोच ओम प्रकाश दहिया ने जिस प्रकार पूरे भारतवर्ष में अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है. उससे आने वाली पीढ़ियां सीख लेंगी.

ये भी पढ़ें:-बाढड़ा में किसानों ने किया नैना चौटाला का विरोध, झूठा आश्वासन देने के लगाए आरोप

यहां मौजूद प्राचार्य धर्मप्रकाश आर्य ने बताया कि कोच ओम प्रकाश दहिया को द्रोणाचार्य अवॉर्ड मिलने में भाई सतप्रकाश दहिया, परिवार और समाज का बहुत योगदान है. अंत में द्रोणाचार्य अवॉर्डी ओम प्रकाश दहिया इस स्वागत के लिए लोगों का धन्यवाद किया और कहा कि आने वाले समय में वो लगातार युवाओं के लिए मेहनत करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details