हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कांग्रेस राज में निकाले गए एसपीओ पहुंचे सांसद संजय भाटिया से मिलने

हरियाणा राज्य औधोगिक सुरक्षा बल के जवानों ने गोहाना में बीजेपी सांसद संजय भाटिया से मुलाकात की. इस दौरान जवानों ने सांसद से उन्हें पक्का करने की मांग की.

By

Published : Jul 29, 2020, 7:57 PM IST

haryana SPO met mp sanjay bhatia
haryana SPO met mp sanjay bhatia

गोहाना: कांग्रेस राज में निकाले गए हरियाणा राज्य औधोगिक सुरक्षा बल के जवान गोहाना पहुंचे. गोहाना पहुंचकर इन्होंने करनाल के सांसद संजय भाटिया को ज्ञापन सौंपा और बचे हुए करीबन 2000 हरियाणा राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों को पक्का करने की डिमांड की. सांसद संजय भाटिया ने सभी औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों की मदद करने का आश्वासन दिया और वकील बनकर पैरवी करने की भी बात कही.

कांग्रेस कार्यकाल के दौरान अलग-अलग भर्तियों के तहत तकरीबन 3500 पुलिसकर्मी हरियाणा औद्योगिक सुरक्षा बल के तहत पक्के कर्मचारी के रूप में भर्ती किए गए थे, लेकिन बाद में उन्हें हटा दिया गया था. हटाए गए कर्मचारियों को दोबारा बीजेपी कार्यकाल में कच्चे कर्मचारियों के रूप में भर्ती किया गया और उन्हें रोजगार मुहैया कराया गया. कच्चे कर्मचारी भर्ती होने के बाद सरकार से लगातार पक्के होने की मांग कर रहे हैं और बचे हुए करीबन दो हजार पुलिस कर्मचारी प्रदेश सरकार के कार्यकाल में कच्चे कर्मचारी के रूप में अलग-अलग पुलिस थानों में पूरी निष्ठा के साथ काम कर रहे हैं.

हरियाणा राज्य औधोगिक सुरक्षा बल के जवानों ने गोहाना में बीजेपी सांसद संजय भाटिया से मुलाकात की.

इसी के चलते सेवा सुरक्षा बल संगठन के मौजिज व्यक्ति 10 दिन पहले सीएम के आवास पर अपनी मांग को लेकर मुलाकात कर चुके हैं, जहां पर सीएम ने सकारात्मक बातचीत के दौरान उन्हें जल्दी ही पक्का करने का आश्वासन दिया था. इसी के चलते आज गोहाना में भी करीबन डेढ़ सौ पुलिस कर्मचारी सांसद संजय भाटिया को एक रिमाइंडर ज्ञापन सौंपा है और प्रदेश सरकार के सामने अपनी बात रखने के लिए समय अवधि की भी मांग की है.

ये भी पढ़ें-राफेल को भारत लाने वाले पायलटों में हरियाणा के रोहित कटारिया भी शामिल

सांसद संजय भाटिया ने कहा कि सभी पुलिसकर्मियों की भर्ती बिल्कुल सही हुई थी, जिनको पक्का भर्ती किया गया था, लेकिन कांग्रेस कार्यकाल में उनको निकाल कर बेरोजगार कर दिया था. औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों को प्रदेश की सरकार ने कच्चे कर्मचारियों के रूप में भी रोजगार दिया है और साथ ही उन्होंने उनके पक्के किए जाने की मांग पर हर संभव मदद करने का भी आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि मैं वकील बनकर प्रदेश सरकार के सामने उनकी पैरवी करूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details