हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 14, 2020, 8:35 AM IST

Updated : Nov 14, 2020, 8:48 AM IST

ETV Bharat / state

सात महीनों बाद गोहाना से अजमेर के लिए बस सेवा हुई शुरू

गोहाना से राजस्थान के अजमेर जाने वाले यात्रियों के लिए रोडवेज विभाग ने बसों का संचालन शुरू कर दिया है. अब रोजाना सुबह 8:30 बजे अजमेर के लिए बस रवाना होगी. फिलहाल अजमेर के लिए एक ही बस चलाने का फैसला किया गया है.

haryana roadways bus service starts from gohana to ajmer after seven months
सात महीनों बाद गोहाना से अजमेर के लिए बस सेवा हुई शुरु

सोनीपत: दिवाली के मौके पर गोहाना की जनता को रोडवेज विभाग ने खुशखबरी दी है. अब गोहाना से राजस्थान के अजमेर जाने वाले यात्रियों को किसी दीसरे जिलें की बसों को निर्भर नहीं रहना पड़ेगा क्योंकि रोडवेज मुख्यालय ने अजमेर के लिए बस सेवा शुरुआत दोबारा कर दी है. गोहना बस स्टैंड से रोजाना सुबह 8:30 बजे अजमेर के लिए बस रवाना होगी.

दरअसल कोरोना महामारी के चलते अजमेर के लिए बसों का संचालन बंद कर दिया गया था. लेकिन अब रोजाना गोहाना बस अड्डे से अजमेर के लिए सुबह 8:30 बजे हरियाणा रोडवेज की बसें रवाना होंगी. बता दें कि सब डिपो अधिकारियों द्वारा लॉकडाउन से पहले अजमेर रूट पर चलने वाली 6 बसों का संचालन किया जाता था.

ये सभी बसें किलोमीटर स्कीम के अंतर्गत चलती थी लेकिन मार्च के महीने में कोरोना महामारी के चलते सरकार ने लॉकडाउन लागू कर दिया था. लॉकडाउन लागू होने के बाद से सभी रूटों पर बसों का संचालन बंद हो गया और इनमें अजमेर रूट की बसें भी शामिल थीं. हालांकि लॉकडाउन खत्म होने के बाद प्रदेश के दूसरें जिलों में बसों का संचालन शुरु कर दिया गया था लेकिन दूसरे प्रदेशों में बसें भेजने के लिए विभाग को मंजूरी नहीं मिल रही थी जिसकी वजह से हरियाणा से अन्य राज्यों में जाने वाले यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था.

ये भी पढ़िए:किसान आंदोलन के चलते पंजाब में रेल सेवा बंद, अंबाला में लगा यात्रियों का जमावड़ा

वहीं यात्रियों द्वारा लंबे समय से अजमेर के लिए बस सेवा शुरू करने की मांग की जा रही थी. यात्रियों की मांग पर रोडवेज मुख्यालय ने अजमेर रूट पर बस सेवा शुरू करने की मंजूरी दे दी है. रोडवेज अधिकारियों ने अजमेर रूट पर अभी केवल एक ही बस चलाने की अनुमति दी है.

Last Updated : Nov 14, 2020, 8:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details