हरियाणा

haryana

26 नवंबर को दिल्ली कूच करेंगे किसान गुरनाम सिंह चढूनी

By

Published : Nov 17, 2020, 3:29 PM IST

26 नवंबर को होने वाले किसानों के हड़ताल में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह भी शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि किसानों का ये आंदोलन शांतिपुर्वक होगा.

Gurnam singh Chadhuni will join 26 november farmers movement
Gurnam singh Chadhuni will join 26 november farmers movement

सोनीपत: भारत सरकार द्वारा किसानों के फसलों पर लगाए गए 3 कानून के बाद लगातार विरोध किसान संगठन कर रहे हैं और बरोदा उप चुनाव होने के बाद अब सभी किसान संगठन इकट्ठा होकर दिल्ली में प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं, जिसमें भारत के सभी किसान संगठन 26 तारीख को दिल्ली कूच करेंगे.

इसी कड़ी में मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने बरोदा विधानसभा के 8 गांवों का दौरा किया और दिल्ली चलने का साथ में नेता भी दिया. इस दौरान गुरनाम सिंह ने कहा कि 26 नवंबर को भारत के सभी किसान संगठन दिल्ली कूच करेंगे. इस आंदोलन का नाम संयुक्त किसान संगठन रखा है.

26 नवंबर को दिल्ली कूच करेंगे किसान गुरनाम सिंह चढूनी

उन्होंने कहा कि भारत सरकार कहती है कृषि कानूनों का विरोध हरियाणा पंजाब कर रही है, हम उनको बताना चाहते हैं कि पूरे भारत में तीन कृषि कानूनों का विरोध किया जा रहा है. इसी कड़ी में वो आज गांव-गांव घूमकर लोगों को दिल्ली कूच करने के लिए न्यौता दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- हिसार में 29 नवंबर को आयोजित होगी मुख्यमंत्री धन्यवाद रैली

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार किसानों को जाने से नहीं रोक सकती. अगर हमारे रास्ते में जो भी पुलिस बैरिकेड लगाएंगे तो उनको भी उखाड़कर दिल्ली जाने का काम किया जाएगा. अगर सरकार हमें शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने देती है तो हम शांतिपूर्ण तरीके से ही प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details