हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 11, 2020, 4:33 PM IST

ETV Bharat / state

गोहाना में किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन, गोहाना शुगर मिल को गन्ना देने से किया इनकार

शनिवार को गोहाना के गन्ना किसानों ने शुगर मिल के सामने विरोध प्रदर्शन किया. किसानों का आरोप है कि शुगर मिल पानीपत के किसानों का गन्ना ले रहा है, इसलिए वो गन्ना नहीं देंगे.

gohana sugarcane farmers protest
gohana sugarcane farmers protest

सोनीपत: गोहाना स्थित शुगर मिल में शनिवार को किसानों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. किसानों का आरोप है कि शुगर मिल में दूसरे मिलों का गन्ना लिया जा रहा है, जिससे जो किसान गन्ना लेकर पहुंच रहा है उसको सही समय पर शुगर मिल नहीं ले रहा है. किसानों का आरोप है कि शुगर मिल क्षेत्र में आने वाले किसानों के पास ही अबकी बार ज्यादा गन्ना है, लेकिन उसके बावजूद गोहाना शुगर मिल के अधिकारी गोहाना शुगर मिल में पानीपत मिल के किसानों का गन्ना ले रहे हैं.

'नहीं देंगे अपना गन्ना'
किसानों का कहना है कि जब तक बाहर के मिलों के किसानों का गन्ना लिया जाता है, वो अपना गन्ना नहीं देंगे, क्योंकि उन्होंने अधिकारियों और मंत्री के सामने भी ये बात रख दी थी कि इस बार गोहाना के किसानों ने बहुत ज्यादा मात्रा में गन्ना उगाया हुआ है, लेकिन मिल अब भी पानीपत के किसानों का गन्ना ले रहा है.

गोहाना में किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन, ये है वजह

ये भी पढ़ें- '20 जनवरी तक कैदियों से मोबाइल पकड़े जेल सुपरिटेंडेंट, नहीं तो होगी कार्रवाई'

शनिवार को किसानों ने विरोध स्वरूप अपना गन्ना देने से इंकार कर दिया है. किसानों का साफ कहना है कि जब तक बाहर के किसानों का गन्ना लिया जाएगा, तब तक वो अपना गन्ना मिल को नहीं देंगे. बता दें कि इस कारण कारण मिल भी बंद रहा है.

अधिकारी और किसानों में हुई तू-तू मैं-मैं
वहीं प्रदर्शन के दौरान अधिकारी जब किसानों से बातचीत करने के लिए पहुंचे तो उनकी भी आपस में तू-तू मैं-मैं हो गई. हालांकि, किसानों को मनाने का प्रयास किया जा रहा है और किसानों को आश्वासन दिया जा रहा है कि जल्द ही उनकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा.

बहरहाल किसानों ने अभी साफ मना कर दिया है कि वो शुगर मिल को गन्ना नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि जब तक शुगर मिल बाहर के किसानों का गन्ना लेगी तब तक वो गन्ना नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि फिर चाहे मिल बंद रहे या चालू.

ABOUT THE AUTHOR

...view details