हरियाणा

haryana

गोहाना नगर परिषद का सफाई अभियान, दुकानदारों को दिए गए डस्टबिन रखने के निर्देश

By

Published : Feb 7, 2020, 11:14 AM IST

Updated : Feb 7, 2020, 11:33 AM IST

गोहाना नगर परिषद द्वारा दुकानदारों को निर्देश दिए गए हैं कि अगर दुकानों के आगे डस्टबिन नहीं रखेंगे तो करेंगे जुर्माना किया जाएगा. इसके साथ ही दो हरा और नीला डस्टबिन रखने को कहा गया है जिससे कि कुड़े का सही से निस्तारण किया जा सके.

gohana city council cleanliness campaign
gohana city council cleanliness campaign

सोनीपत:गोहाना नगर परिषद ने लोगों को कूड़ेदन के प्रति जागरुक करने के लिए अभियान चलाया गया. जिसमें नगर परिषद की टीम ने दुकानों पर जाकर दुकानदारों को डस्टबिन के बारे में बताया. साथ ही ये निर्देश भी दिए अगर उन्होंने दुकान पर डस्टबिन नहीं रखे तो उनके ऊपर जुर्माना भी लगाया जाएगा.

दुकानदारों को बताया गया कि अपनी दुकान के आगे दो डस्टबिन एक नीला और एक हरा रखें. जिससे कि सूखा कचरा और गीला कचला अलग-अलग डस्टबिन में डाला जा सके. गीला कचरा हरे डस्टबिन में डाला जाता है. वहीं सूखा कचरा नीले डस्टबिन में डाला जाता है. जब कूड़ा उठाने वाली गाड़ी आती है उठाकर कूड़ा ट्रॉली में डाल दें.

गोहाना नगर परिषद का सफाई अभियान

ये भी पढ़ेंः- हिंसक राहुल गांधी का खुलेआम घूमना ठीक नहीं, पागलखाने में करवाओ भर्ती- अनिल विज

नगर परिषद ईओ राजेश वर्मा का कहना है कि नगर परिषद द्वारा लोगों को जागरुक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. कुड़ा सड़कों पर ना डालें. इससे फैलने वाली गंदगी रुक जाएगी और शहर में साफ-सफाई भी रहेगी. अगर दुकानदार ऐसा नहीं करते हैं तो 157 धारा के तहत नोटिस देकर दुकानों पर जुर्माना किया जाएगा जो कि 1 हजार से लेकर 10 हजार रुपये तक का हो सकता है.

Last Updated : Feb 7, 2020, 11:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details