हरियाणा

haryana

जहर खाने वाले किसान की चार वीडियो वायरल, दावा- कृषि कानून के विरोध में किसान ने नहीं दी थी जान

By

Published : Jan 11, 2021, 12:24 PM IST

किसान की मौत के बाद 4 वीडियो वायरल हो रहे हैं, इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि किसान किसी हत्या के मामले से परेशान था, जिस वजह से उसने आत्महत्या की है.

four-videos-of-a-farmer-consumed-poison-on-the-singhu-border-go-viral-he-did-not-die-in-protest-against-agricultural-law
जहर खाने वाले किसान की चार वीडियो वायरल

सोनीपत:तीन कृषि कानूनों का विरोध करते हुए कुंडली बॉर्डर पर धरना दे रहे पंजाब के किसान ने शनिवार देर शाम को जहर खा लिया था, जिसके कारण उसकी उपचार के दौरान निजी अस्पताल में मौत हो गई थी. पंजाब के फतेहगढ़ निवासी किसान की आत्महत्या के बाद उसकी 4 वीडियो सामने आई हैं. जिसमें किसान अपनी अपनी जीवनलीला समाप्त करने की वजह बता रहा है.

किसान की पत्नी फरार, बेटा हो चुका है गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार मृतक अमरिंदर उसकी पत्नी परमजीत, उसके बेटे और उसकी पत्नी के भाई पर मनसा के शार्दूलगढ़ थाने में सितंबर 2020 में किसी सरपंच की हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था. जिसके बाद उसकी पत्नी इस पूरे मामले में फरार चल रही है जबकि उसके साले और उसके लड़के को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

जहर खाने वाले किसान की चार वीडियो वायरल, देखिए

क्या है इन चारों वायरल वीडियो में?

अमरिंदर के आत्महत्या के दूसरे दिन ही एक के बाद एक 4 वीडियो सामने आई हैं. इन वीडियो में अमरिंदर सिंह अपनी आत्महत्या का कारण बताते हुए कई लोगों पर आरोप लगा रहे हैं. वीडियो में अमरिंदर ने बताया है कि वह अपनी पत्नी को प्रताड़ित करता था, जिसके कारण उसकी पत्नी ने उससे तलाक लेकर किसी नरेंद्र नाम के व्यक्ति से शादी कर ली थी. ऐसे में उसने कई अन्य लोगों के साथ मिलकर नरेंद्र सिंह का कत्ल कर दिया था. इस मामले में उसके बेटे के खिलाफ भी मामला दर्ज करवा दिया गया, जिसके बाद से वह बेहद ज्यादा दुखी है.

ये पढ़ें-सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल किसान ने जहर खाकर दे दी जान

इन वीडियो की नहीं हुई पुष्टि

वीडियो में एक अन्य व्यक्ति पर अफीम का धंधा चलाने का आरोप लगा रहा है. साथ ही यह भी जांच का विषय है कि आखिर वीडियो कितना पुराना है. सवाल यह भी है कि अगर घरेलू कारण था तो अमरिंदर ने किसानों के धरने पर पहुंचकर जहर क्यों खाया. हालांकि अभी तक सोनीपत पुलिस का कोई भी बयान इस पूरे मामले में मीडिया के सामने नहीं आया है कि यह वीडियो कब का है और कहां का है. दोबारा बता दें कि फिलहाल इस वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है.

ये पढ़ें-किसान विरोध का 47वां दिन, करनाल के बवाल पर 71 लोगों पर FIR दर्ज

शनिवार को किसान ने दी जान

कुंडली बॉर्डर स्थित धरना स्थल पर आंदोलन में शामिल होने आए पंजाब के जिला फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव माछराई खुर्द निवासी सरदार अमरिंदर सिंह (40) ने शनिवार शाम को मुख्य मंच के पास आकर जहर निगल लिया था. जिससे उनकी हालत बिगड़ गई थी. उन्होंने साथियों को जहर खाने की जानकारी दी थी. जिस पर तुरंत किसान नेता बलदेव सिरसा व अन्य उन्हें एंबुलेंस में बहालगढ़ रोड स्थित निजी अस्पताल में पहुंचे. जहां पर उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details