हरियाणा

haryana

सोनीपत में खाद्य आपूर्ति विभाग ने की आधा दर्जन दुकानों पर छापेमारी

By

Published : Apr 2, 2020, 10:37 PM IST

सोनीपत के रेलवे रोड पर स्थित कई दुकानदारों पर खाद्य एंव आपुर्ति विभाग ने चालान काटा. विभाग ने बताया कि दुकानदारों में वजन करने वाले कांटों के तोल में गड़बडी मिली थी.

Food and supplies department raids shops in Sonipat during lockdown
Food and supplies department raids shops in Sonipat during lockdown

सोनीपत: लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों से ठगी करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त हो गया है. उपायुक्त के आदेश पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने कई दुकानों पर सामान की जांच की.

इस जांच में आधा दर्जन दुकानों के चालान काटे गए. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए गए लॉकडाउन के चलते खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने कई दुकानों के होलसेल और परचून की दुकानों का निरीक्षण किया.

इस दौरान जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी मनीषा मेहरा और नापतौल अधिकारी नितिन को सात दुकानदारों में वजन करने वाले कांटों के तोल में गड़बडी मिली. इस गड़बड़ी के चलते टीम ने इन दुकानों का चालान किया.

ये भी जानें- LOCKDOWN: सिरसा में राशन की दुकान पर लगा सैकड़ों लोगों का जमावड़ा

बता दें, टीम में सहायक खाद्य एवं आपूर्ति विभाग अधिकारी राजेश कुमार, सहायक निरीक्षक अनूप कुमार, प्रवेश, विनोद, दीपक और नरेंद्र नैन शामिल थे. टीम की ये छापेमारी रेलवे रोड पर देवीलाल चौक के पास स्थित परचून की दुकानों एवं बाजार की दुकानों की गई.

जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी मनीषा मेहरा का ने बताया कि उपायुक्त के निर्देशानुसार टीम ने 15 दुकानों का निरीक्षण करते हुए उनकी रेट लिस्ट चेक की.

इस दौरान उन्होंने सभी दुकानदारों को चेतावनी दी और कहा कि ठगी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. अगर कोई निर्धारित रेट से अधिक दामों पर सामान बेचता मिला तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details