हरियाणा

haryana

तहसीलदार ने नायब तहसीलदार के सिर मारी पेपर वेट, हस्ताक्षर कराने को लेकर हुआ विवाद

By

Published : Jan 10, 2020, 4:47 PM IST

हस्ताक्षर करने को लेकर गन्नौर में तहसीलदार और नायब तहसीलदार में आपसी विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि तहसीलदार ने नायब तहसीलदार के सिर पर पेपर वेट दे मारी, जिससे नायब तहसीलदार बुरी तरह घायल हो गया.

fight between tehsildar and naib tehsildar
fight between tehsildar and naib tehsildar fight between tehsildar and naib tehsildar

सोनीपत:गन्नौर सचिवालय में तहसीलदार और नायब तहसीलदार की हस्ताक्षर करने को लेकर कहासुनी हो गई. कहासुनी इतनी बढ़ गई कि तहसीलदार ने नायब तहसीलदार के सिर पर पेपर वेट से हमला कर दिया, जिससे नायब तहसीलदार लहु लुहान हो गया. झगड़े का शोर सुनकर कमरे के अंदर उनका स्टाफ दौड़ा और नायब तहसीलदार को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लेकर गए. उसके बाद नायब तहसीलदार ने मेडिकल करवाने के बाद तहसीलदार के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी.

हस्ताक्षर को लेकर कहासुनी में बढ़ा विवाद

पुलिस को दी शिकायत में नायब तहसीलदार ने तहसीलदार पर हमला करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है. शिकायत में नायब तहसीलदार राजबीर सिंह ने कहा कि वो अपने कार्यालय में बैठा हुआ था, इस दौरान उनके कमरे में तहसीलदार रोशन लाल उनके पास आए. इस दौरान उनकी हस्ताक्षर को लेकर आपस में कहासुनी हो गई.

तहसीलदार और नायब तहसीलदार बीच विवाद

तहसीलदार ने मारा पेपर वेट

तहसीलदार रोशन लाल से कहा कि वो उनकी जाति के लोगों के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर नहीं करते. उनकी जाति के लोगों के दस्तावेजों पर खुद हस्ताक्षर करने की बजाय तहसीलदार रोशन लाल हस्ताक्षर के लिए लोगों उनके पास क्यों भेज देते हैं? इस तरह कार्यालय में जातिवाद फैलता है. इस पर तहसीलदार ने पेपर वेट को उठा कर उनके सिर पर दे मारा.

तहसीलदार के खिलाफ मामला दर्ज

पेपर वेट सिर में लगने से नायब तहसीलदार राजबीर सिंह के सिर से खुन बहने लगा. तभी कमरे के अंदर स्टाफ के लोग आए और उन्हें उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लेकर आए. उपचार के बाद नायब तहसीलदार ने मेडीकल करवाया और मामले की शिकायत थाना गन्नौर पुलिस में दे दी. थाना गन्नौर पुलिस ने तहसीलदार रोशन लाल के खिलाफ मामला दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी है.

ये भी पढे़ं:- गोहाना के वार्ड-22 में धर्मशाला का निर्माण कार्य शुरू, 3 लाख 22 हजार रुपये की आएगी लागत

उच्च अधिकारियों के संज्ञान में मामला

थाना प्रभारी बदन सिंह ने बताया कि नायब तहसीलदार ने तहसीलदार के खिलाफ मेडिकल देते हुए पुलिस को शिकायत दी है. पुलिस ने शिकायत के बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल इस मामले को लेकर इलाके में कई तरह की चर्चाएं बाजार में हैं. मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आ चुका है, जिसके बाद से दोनों ही अधिकारियों को समझा-बुझाकर मामले को शांत करने का काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details