हरियाणा

haryana

सिंघु बॉर्डर के आसपास रहने वाले किसान परेशान, ये है वजह

By

Published : Dec 10, 2020, 7:51 PM IST

सोनीपत के आसपास के किसान फूल और सब्जियों की खेती करते हैं और अपनी अधिकतर सब्जियां दिल्ली की आजादपुर मंडी में ले जाते हैं, लेकिन सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन के चलते किसान आजादपुर मंडी तक नहीं पहुंच पा रहे हैं.

sonipat farmers protest
sonipat farmers protest

सोनीपत:तीन कृषि कानूनों को लेकर लगातार किसान सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं. वहीं सिंघु बॉर्डर के आसपास के किसानों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सब्जी उगाने वाले किसान ज्यादा परेशान हैं, क्योंकि सोनीपत से अधिकतर किसान अपनी सब्जी दिल्ली की आजादपुर मंडी लेकर जाते थे लेकिन सिंघु बॉर्डर बंद होने के चलते अब वो अपनी सब्जियां आजादपुर मंडी नहीं ले जा पा रहे हैं. हालांकि किसानों का कहना है कि वो आंदोलन से खुश हैं क्योंकि उनकी मांगें जायज हैं.

सिंघु बॉर्डर के आसपास रहने वाले किसान परेशान, ये है वजह

सोनीपत के आसपास के किसान फूल और सब्जियों की खेती करते हैं और अपनी अधिकतर सब्जियां दिल्ली की आजादपुर मंडी में ले जाते हैं, ताकि उन्हें अच्छे भाव मिलें. गांव शादीपुर के रहने वाले किसान ने 5 एकड़ में फूलगोभी उगा रखी है. लेकिन किसान आंदोलन के चलते सिंघु बॉर्डर बंद है और हम अपनी सब्जियां दिल्ली नहीं लेकर जा रहे हैं.

ये भी पढे़ं-कृषि मंत्री का आश्वासन बेअसर, किसानों ने कहा- देशभर में जाम करेंगे रेल पटरी, कई ट्रेनें रद्द

किसान ने बताया कि दिल्ली में हमारी सब्जियों के अच्छे भाव मिलते थे. लेकिन सोनीपत में दाम अच्छे नहीं मिल रहे हैं. यही कारण है कि उनके ऊपर दोहरी मार पड़ रही है. हालांकि इन किसानों ने किसान आंदोलन का समर्थन भी किया. किसानों ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ जो आंदोलन हो रहा है वो जायज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details