हरियाणा

haryana

By

Published : Feb 6, 2021, 3:38 PM IST

ETV Bharat / state

देशव्यापी चक्का जाम: गोहाना के किसानों ने नेशनल हाईवे-71 को किया जाम

चक्का जाम का असर गोहाना में भी देखने को मिला. यहां सैकड़ों किसानों ने नेशनल हाईवे-71 को जाम किया. किसानों ने कहा कि वो शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं. सरकार को उनकी मांगों को मान लेना चाहिए.

farmers chakka jam in gohana
farmers chakka jam in gohana

सोनीपत:किसान आंदोलन लगातार जारी है. किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के सभी बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं. 6 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से भारत में चक्का जाम किया गया. इसी कड़ी में किसानों ने गोहाना में नेशनल हाईवे नंबर-71 और सोनीपत, जींद, पानीपत, बरोदा, जुलाना और महम की सड़कों को 3 घंटे तक जाम रखा और सरकार से कानून वापस लेने की मांग की.

देशव्यापी चक्का जाम: गोहाना के किसानों ने नेशनल हाईवे-71 को किया जाम

ये भी पढे़ं-अंबाला में दिखा किसानों के चक्का जाम का व्यापक असर, 3 घंटे पूरी तरह सील रहा शम्भू बॉर्डर

किसान नेता भगत सिंह ने कहा कि किसान 70 दिन से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहा है. लेकिन फिर भी सरकार किसानों की मांगों को मानने के लिए तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि इसीलिए किसानों ने चक्का जाम का ऐलान किया और विरोध स्वरूप सभी राष्ट्रीय राजमार्गों को 3 घंटे तक जाम रखा.

ये भी पढे़ं-सोनीपत में किसानों ने जाम किया KMP और KGP एक्सप्रेसवे

आंदोलन कर रहे किसानों का कहना है कि सरकार ने दिल्ली के अंदर आंदोलन को फेल करने की कोशिश की थी जो कामयाब नहीं हो पाई है. अब किसान और उत्साह से किसान आंदोलन में भाग ले रहा है. उन्होंने कहा कि किसानों में अब पहले से ज्यादा रोष है. किसान कृषि कानूनों को रद्द करवाकर ही मानेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details