हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 21, 2020, 3:49 PM IST

ETV Bharat / state

पंजाब के किसान ने सिंघु बॉर्डर पर खाया जहर, गंभीर हालत में रोहतक PGI रेफर

सोमवार को पंजाब के रहने वाले किसान ने सिंघु बॉर्डर पर जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. फिलहाल उसे गंभीर हालत में रोहतक पीजीआई रेफर किया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

farmer attempted suicide
farmer attempted suicide

सोनीपत:संत बाबा राम सिंह के बाद सिंघु बॉर्डर पर एक और किसान ने आत्महत्या करने की कोशिश की. किसान ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की. किसान निरंजन सिंह पुत्र किशन सिंह उम्र 65 साल वाशी तरनतारन पंजाब का रहने वाला है. फिलहाल उसे गंभीर हालत में रोहतक पीजीआई रेफर किया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार किसान निरंजन सिंह ने धरनास्थल पर पहुंचकर जहर खा लिया. वहां मौजूद आंदोलनकारी किसानों ने आनन-फानन में निरंजन सिंह को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, लेकिन यहां से उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया.

ये भी पढे़ं-बाबा राम सिंह को नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, हुड्डा बोले- उनकी शहादत को हमेशा याद रखा जाएगा

जांच के लिए खून का नमूना डॉक्टर्स ने ले लिया है. साथ ही पुलिस ने भी मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. इस दौरान निरंजन सिंह के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है.

निरंजन ने लिखा कि किसान अपनी जान दे देंगे, पर अपनी मां जैसी जमीन को खोने का गम बर्दाश्त नहीं कर सकते. देश की सरकार को सोचना चाहिए, जब सबकुछ निजी हाथों में चला जाएगा तो फिर कौन हमारी फसलों को खरीदेगा और अगर खरीदेगा भी तो फिर उसके उचित मोल क्यों देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details