हरियाणा

haryana

शराब माफिया भूपेंद्र का मददगार आबकारी विभाग का इंस्पेक्टर धीरेंद्र सस्पेंड

By

Published : Jul 21, 2020, 10:51 AM IST

आरोप है कि भूपेंद्र के अवैध शराब के ट्रकों को पता होने के बावजूद इंस्पेक्टर उसे निकलवा देता था. शराब माफिया भूपेंद्र के मददगार आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर धीरेंद्र को सस्पेंड कर दिया गया है.

शराब माफिया भूपेंद्र का मददगार आबकारी विभाग का इंस्पेक्टर धीरेंद्र सस्पेंड
शराब माफिया भूपेंद्र का मददगार आबकारी विभाग का इंस्पेक्टर धीरेंद्र सस्पेंड

सोनीपत: खरखौदा में गोदाम से तस्करी की पकड़ी गई शराब गायब होने के बाद आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर की मिलीभगत का खुलासा हुआ. जिस पर आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

आरोप है कि भूपेंद्र के अवैध शराब के ट्रकों को पता होने के बावजूद इंस्पेक्टर उसे निकलवा देता था. शराब माफिया भूपेंद्र के मददगार आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर धीरेंद्र को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही इंस्पेक्टर के खिलाफ विभागीय जांच भी होने की बात कही जा रही है. जिससे उसकी संलिप्तता की पूरी स्थिति साफ हो सके.

जांच के दौरान आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर धीरेंद्र कुमार का नाम सामने आया था. जांच में सामने आया कि उसकी तस्करी के आरोपी भूपेंद्र से मिलीभगत थी. इंस्पेक्टर धीरेंद्र की तैनाती पहले सोनीपत में थी और उसका तबादला दिसंबर 19 में फतेहाबाद हो गया था. वह शराब तस्करी कर ले जा रहे ट्रकों को पास कराता था. साथ ही वह आरोपी भूपेंद्र के खिलाफ शिकायत मिलने पर भी कार्रवाई नहीं करता था.

एक मामले में इंस्पेक्टर धीरेंद्र कुमार ने भूपेंद्र को क्लीन चिट भी दे रखी है. वह पकड़ी गई शराब को भी भूपेंद्र के ही गोदाम में रखवा दिया करता था. इस तरह के मामले सामने आने के बाद धीरेंद्र को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था और उसे जेल भेज दिया गया था. जिला आबकारी एवं कराधान आयुक्त एनके फुले ने बताया कि इंस्पेक्टर धीरेंद्र को विभाग ने सस्पेंड कर दिया है.

ये भी पढ़ें-खरखौदा शराब घोटाले में पहली चार्जशीट दाखिल, भूपेंद्र सहित 6 के नाम शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details