हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सोनीपत: बच्चों से बर्तन धुलवाने का मामला, DEO ने दिए जांच के आदेश

प्राइमरी स्कूल में बच्चों से बर्तन साफ कराए जाने के मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने संज्ञान लिया है. उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिए हैं.

By

Published : Aug 1, 2019, 4:25 PM IST

सोनीपत: बच्चों से बर्तन धुलवाने का मामला, DEO ने दिए जांच के आदेश

सोनीपत: एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. 31 जुलाई को सोनीपत के प्राइमरी स्कूल से तस्वीरें सामने आई थी. जिसमें स्कूली बच्चे मिड डे मील के बाद अपने बर्तन धोते दिखाई दे रहे थे.हमने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया. जिसके बाद अब जिला शिक्षा अधिकारी ने हरकत में आते हुए मामले पर जांच के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: कल से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, नेता प्रतिपक्ष के लिए किरण चौधरी पर सस्पेंस

DEO ने दिए जांच के आदेश
जिला शिक्षा अधिकारी सतीश सोलंकी ने माना कि बच्चों से बर्तन धुलवाना वर्जित है, बर्तन धोने की जिम्मेदारी मिड डे मील वर्कर की है. मामला उनके संज्ञान में आया है और इसके लिए उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

DEO ने दिए जांच के आदेश

ये भी देखें: फरीदाबाद में 'भावांतर भरपाई योजना' फ्लॉप! किसान बोले, 'हमें जानकारी ही नहीं'

31 जुलाई का है मामला
आपको बता दें कि 31 जुलाई को सोनीपत के प्राइमरी स्कूल में बर्तन धोते बच्चों तस्वीरें सामने आई थी. जिन हाथों में कॉपी-किताब होने चाहिए थे, उन हाथों से बर्तन साफ कराए जा रहे थे. जब इस बारे में बच्चों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वो रोज ऐसे ही अपने गंदे बर्तन साफ करते हैं, लेकिन जब इस बारे में स्कूल की टीचर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है. बर्तन साफ करने के लिए कामवाली को रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details