हरियाणा

haryana

दीनबंधु छोटूराम विश्वविद्यालय के कुलपति का कार्यकाल 3 साल बढ़ा

By

Published : Jul 4, 2020, 1:41 PM IST

दीनबंधु छोटूराम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अनायत का कार्यकाल बढ़ाया गया है. इसके लिए हरियाणा के राज्यपाल की ओर से अधिसूचना जारी की गई है.

deenbandhu chhotu ram university vice chancellor term extended for 3 years
दीनबंधु छोटूराम विश्वविद्यालय के कुलपति का कार्यकाल 3 साल बढ़ा

सोनीपत: दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीसीआरयूएसटी) के कुलपति प्रो. अनायत का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया गया है. हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सिफारिश पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेंद्र कुमार अनायत की नियुक्ति अवधि को तीन साल बढ़ाने की अधिसूचना जारी की है.

नियुक्ति अवधि को बढ़ाने के लिए प्रो. अनायत ने राज्यपाल सत्यदेव नारायण और मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विश्वास जताने के लिए आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि वो विश्वविद्यालय को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए अपने निरंतर प्रयास आगे भी जारी रखेंगे और विश्वविद्यालय की विकास के लिए कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि डीसीआरयूएसटी, मुरथल की गौरवमयी विरासत का वाहक है. इसके विकास और विस्तार के लिए विश्वविद्यालय से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति को सहयोग करना होगा.

डीसीआरयूएसटी के कुलपति की जिम्मेदारी प्रो. अनायत को 6 जुलाई 2017 को मिली थी. प्रो. अनायत लंबे समय से शैक्षणिक क्षेत्र में कई पदों पर रह चुके है. वो केरल सरकार में कई अहम जिम्मेदारियां भी निभा चुके हैं. साथ ही जीजेयू हिसार में एकेडमी परिषद के गवर्नर के नामित सदस्य भी रहे हैं. इसके अलावा वो चौ. बंसीलाल यूनिवर्सिटी भिवानी की वित्त समिति और योजना बोर्ड में रह चुके हैं. साथ ही प्रदेश की कई यूनिवर्सिटी में कमेटियों के सदस्य और अध्यक्ष रहे हैं.

ये भी पढ़िए:'हरियाणा में बनेगा 1280 करोड़ का इंटीग्रेटेड मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक हब, मेट्रो विस्तार में आएगी तेजी'

विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में प्रो. अनायत का कार्यकाल उल्लेखनीय रहा है और उनके कार्यकाल में विश्वविद्यालय ने उत्कृष्ट उपलब्धियां हासिल की हैं. उनके कार्यकाल के दौरान विश्वविद्यालय को नैक (राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद) की ओर से ‘ए’ ग्रेड मान्यता प्राप्त हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details